Breaking News

IPL के तीसरे मैच में होगी कांटे की टक्कर, आमने-सामने होंगे कोहली और डेविड वॉर्नर

IPL के तीसरे मुकाबले में भी कड़ी टक्कर होने वाली है. क्योंकि आज मैदान पर RCB के कप्तान कोहली और सनराइजर्स हैदराबाद से वॉर्नर आमने-सामने होंगे. जाहिर सी बात है कि दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होने वाली है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) आज आपस में भिडेंगी. ऐसे में क्या कहता है आईपीएल रिकॉर्ड, आज हम उसके बारे में भी बात करेंगे. RCB और SRH के बीच 2013 से 2019 के बीच कुल 14 मुकाबले हो चुके हैं, इनमें से 6 ऐसे मैच हैं जिनमें बेंगलुरु ने जीत हासिल की. लेकिन बाकी 7 मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी जीत का दावा ठोका. हालांकि इनमें से एक मैच दोनों टीमों के बीच टाई हो गया था.

कोहली के बल्ले से होगी रनों की बरसात?
फिलहाल आईपीएल के इतिहास में भले ही कोहली के बल्ले से सबसे ज्यादा रनों की बरसात हुई हो. लेकिन उनकी टीम खिताब की जीत से हमेशा दो कदम दूर ही रही है. इसलिए अगर कोहली को इस टूर्नामेंट की खिताब को अपनी टीम के नाम करना होगा तो उसके लिए पूरी लीग में टीम को जबरदस्त प्रदर्शन दिखाना पड़ेगा. हालांकि आरसीबी की टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी शामिल है. जिनमें एरॉन फिंच का भी नाम आता है. एरॉन की बल्लेबाजी काफी शानदार है जो टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. फिंच के साथ ही बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल से भी RCB को काफी सारी उम्मीदे हैं.

RCB के सामने धाकड़ विरोधी होंगे वॉर्नर
इसके साथ बात करें विपक्षी टीम की तो डेविड वॉर्नर (David warner) ने तीन बार इस लीग में ऑरेंज कैप यानी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिताब को अपने नाम किया है. खास बात तो ये है कि उन्हीं की कप्तानी में टीम साल 2016 में चैम्पियन भी बनी थी. इतना ही नहीं इस टीम में वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी वाकई काफी खतरनाक है. बीते सीजन में भी दोनों ने आरसीबी के खिलाफ जमकर तहलका मचाया था.

यहां सनराइजर्स पड़ सकती है कमजोर?
फिलहाल सनराइजर्स के निचले हिस्से की बल्लेबाजी के बारे में बात करें तो यहां पर टीम थोड़ी कमजोर पड़ सकती है. क्योंकि इस बार फ्रेंचाइजी ने विराट सिंह से लेकर अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग और अब्दुल समद जैसे युवा बल्लेबाजों पर काफी उम्मीद जताई है. इसके साथ ही इस टीम की गेंदबाजी को लेकर बात करें तो इसमें कुछ खास चेंजेज नहीं किए गए हैं. भुवनेश्वर कुमार ही टीम की ओर से तेज गेंदबाजी करेंगे, और इसमें उनका साथ संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल और बासिल थम्पी जैसे गेंदबाजों देंगे.

आज की दोनों टीमें
सनराइजर्स हैदराबाद (SRH): डेविड वॉर्नर (कप्तान), केन विलियमसन, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, मिशेल मार्श, विराट सिंह, विजय शंकर, संदीप शर्मा, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, ऋद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, शाहबाज नदीम, बिली स्टेनलेक, बासिल थम्पी, टी. नटराजन, प्रियम गर्ग, संदीप बवानाका, अब्दुल समद, फैबियन एलन और संजय यादव.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB)
एरॉन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरू उदाना, मोईन अली, जोश फिलिप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.