Breaking News

Infinix ने लॉन्च किया अपना पहला 5G फोन, ओप्पो फाइंड एक्स 3 से मिलता-जुलता है डिजाइन

इनफिनिक्स (Infinix) ने भारत में अपना और पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. इस मोबाइल का नाम इनफिनिक्स जीरो 5G (Infinix ZERO 5G) है. यह एक 5जी किफायती स्मार्टफोन है. इसके मुख्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें टेलीफोटो कैमरा, फास्ट चार्जिंग और 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ दस्तक देगा. इस फोन का डिजाइन ओप्पो फाइंड एक्स 3 (OPPO Find X 3) से मिलता जुलता नजर आता है. इस मोबाइल में 8 जीबी रैम और मीडियाटेक डाइमेंसिटी प्रोसेसर मिलता है. आइए इनफिनिक्स जीरो 5G की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानते हैं.

 

इनफिनिक्स जीरो 5G की कीमत 19990 रुपये रखी गई है और इस कीमत में ही टेक्नो पोवा 5जी को भी खरीदा जा सकता है. इनफिनिक्स का यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. इसकी पहली सेल 18 फरवरी को दोपहर 12 बजे होगी.

Infinix ZERO 5G के स्पेसिफिकेशन

Infinix ZERO 5G के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.78 इंच का आईपीएस एलटीपीएस एलसीडी परैनल दिया गया है. इसका रेजोल्यूशन 2460 x 1080 पिक्सल है और यह फुल एचडी प्लस क्वालिटी उपलब्ध कराता है. इसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट डिस्प्ले दिया गया है, जो स्क्रॉलिंग और गेमिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है. इसमें सेंटर पर पंच होल डिस्प्ले दिया गया है.

Infinix ZERO 5G में बढ़ा सकते हैं रैम

इनफिनिक्स के इस मोबाइल फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 900 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है. यह स्मार्टफोन 8 जीबी LPDDR5 रैम के साथ आता है. इसमें 128जीबी यूएफएस 3.1 स्टोरेज का भी विकल्प मिलेगा. इसमें वर्चुअल रैम का भी फीचर्स दिया गया है, जो स्मार्टफोन को हैंग और हैवी ग्राफिक्स वाले गेम खेलने में मदद करेगा. यूजर्स 5जीबी तक रैम को एक्सपेंड कर सकता है. इसमें एक माइक्रोएसडी कार्ड लगाने का भी विकल्प दिया है.

Infinix ZERO 5G का कैमरा सेटअप

Infinix ZERO 5G के कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो इसमें बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का कैमरा है, जबकि 13 मेगापिक्सल का टेलीफोटो यूनिट है. इसमें तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का कैमरा है. सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है.

Infinix ZERO 5G के अन्य फीचर्स

Infinix ZERO 5G में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है, 33W के फास्ट चार्जिंग के साथ आता है. यह फोन एंड्रॉयड 11 बेस्ड एक्सओएस 10 पर काम करेगा. इसमें टाइप सी पोर्ट और साइड फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलेगा.