Breaking News

PM मोदी के पंजाब दौरे के चलते सीएम चन्नी के हेलिकॉप्टर को उड़ान की नहीं मिली इजाजत, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पर कसा तंज

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के हेलिकॉप्टर को सोमवार को चंडीगढ़ (Chandigarh) के राजेंद्र पार्क से उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई. दरअसल, पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के पंजाब दौरे की वजह से इलाके में ‘नो फ्लाई जोन’ घोषित किया गया था. वहीं, अब इस मुद्दे पर सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने पीएम के पूर्ववर्ती पंजाब दौरे के दौरान ‘जीवन को खतरा वाले’ बयान का जिक्र करते हुए इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसा है.

वरिष्ठ कांग्रेस (Congress) नेता ने कहा, ‘कुछ दिन पहले पीएम ने कहा था कि जब वह पंजाब आए तो उन्हें फिरोजपुर नहीं जाने दिया गया और उनकी जान को खतरा था. आज जब चरणजीत सिंह चन्नी को होशियारपुर आने से रोका जा रहा है तो मैं मोदी साहब से अनुरोध करता हूं कि इस पर कुछ रोशनी डालें.’ होशियारपुर में संवाददाताओं से बात करते हुए जाखड़ ने कहा, ‘सीएम चन्नी का यहां आना तय था लेकिन यह शर्मनाक है कि इस सरकार ने चरणजीत सिंह चन्नी को होशियारपुर आने की अनुमति रद्द कर दी. अगर चुनाव आयोग इस पर संज्ञान नहीं लेता है, तो मैं समझूंगा कि ये चुनाव एक तमाशा है.’

सीएम चन्नी को राहुल गांधी की रैली में होना था शामिल

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की चुनावी रैली में शामिल होने के लिए सीएम चन्नी को पंजाब के होशियारपुर जाना था. लेकिन उनके हेलिकॉप्टर को उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी गई. राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर को होशियारपुर में उतरने की इजाजत दे दी गई है. दूसरी ओर, प्रधानमंत्री मोदी की जालंधर में रैली होने वाली है. पंजाब में 20 फरवरी को चुनाव होने वाला है. इससे पहले राजनीतिक दलों के बीच वाद-विवाद जारी है. कांग्रेस लगातार आम आदमी पार्टी और बीजेपी पर हमलावर है. वहीं, बीजेपी भी कांग्रेस को घेरने में जुटी हुई है. पंजाब चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

16 और 17 फरवरी को भी राज्य में जनसभा करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जालंधर में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं. पीएम मोदी आज के अलावा, 16 और 17 फरवरी को भी राज्य में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. 16 फरवरी को पठानकोट में और 17 फरवरी को अबोहर में पीएम मोदी की रैली होने वाली है. पीएम मोदी ने आठ फरवरी को राज्य में डिजिटल माध्यम से अपनी पहली रैली की थी. वहीं, पंजाब में पीएम की सुरक्षा में हुई चूक के बाद पहली बार वह राज्य में किसी जनसभा में हिस्सा ले रहे हैं.