Breaking News

Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस पर सीएम योगी के किया ध्वजारोहण, 52 सेकेंड के लिए थम गई राजधानी

देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने  लखनऊ सरकारी आवास और विधानसभा में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि जय हिंद, जय भारत। मुख्यमंत्री ने प्रदेश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं और बधाई दी।

अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी ने कहा कि भारत  अपने सपनों को आत्मनिर्भर बना रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब देश आजादी का शताब्दी समारोह मना रहा होगा तब हमें विकसित भारत चाहिए, उस भारत के स्वप्न को साकार करने के लिए हम इस पावन आयोजन के साथ जुड़े हैं। उन्होने कहा कि भारत G-20 को लीड कर रहा है। एक भारत, श्रेष्ठ भारत का संकल्प पूरा करेंगे। हमें अपनी विरासत पर गर्व करना है। हर नागरिक को अपना कर्तव्य निभाना है. भारत ने हर क्षेत्र में तरक्की की है।

52 सेकेंड के लिए थम गई राजधानी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानभवन पर ध्वजारोहण किया। इसके तुरंत बाद पूरे शहर में एक साथ राष्ट्रगान का आयोजन किया गया। इस दौरान 52 सेकेंड के लिए पूरा शहर थम गया। सभी चौराहों पर एक साथ रेड सिग्नल और ट्रैफिक रोक दिया गया। इससे पांच मिनट पहले सायरन बजाया गया, ताकि लोग इसके लिए तैयार हो जाएं। इससे पहले सीएम योगी ने देशवासियों को ट्वीट के जरिए बधाई दी।