Breaking News

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार 18 जुलाई को खेला जाएगा। इस मैच के तहत दोनों टीमों के बीच मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि दोनों टीमों के बीच जबरदस्त रोमांचक भिड़ंत की उम्मीद रहने वाली है ।

मुकाबले में श्रीलंका की कप्तानी जहां दासुन शनाका के हाथों में होगी, वहीं भारतीय टीम का नेतृत्व शिखर धवन करते हुए नजर आएंगे।भारत और श्रीलंका के बीच के रिकॉर्ड को देखा जाए तो इससे पता चलता है कि कौन किस पर भारी रही है। भारत और श्रीलंका के बीच अब तक 159 वनडे मैच खेले गए हैं जिसमें से 91 मैच के तहत भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है।

वहीं 56 मैच के तहत श्रीलंका को जीत मिली है । दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला टाई और 11 मैच बेनतीजा रहे हैं। आंकड़ों से यह जाहिर होता है कि हमेशा ही टीम इंडिया श्रीलंका  पर भारी रही है इस बार यह देखना दिलचस्प रहने वाला है कि भारत की टीम श्रीलंका पर अपना वर्चस्व कायम रख पाती है या नहीं ।

श्रीलंका दौरे पर भारत के कई सीनियर खिलाड़ियों की गौरमौजूदगी रहने वाली है जिनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा,जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा शामिल हैं। भारत की नई टीम के सामने श्रीलंका में चुनौतियों भी रहेंगी। यही वजह है कि इतना आसान नहीं होगा कि टीम इंडिया श्रीलंका पर अपना दबदबा कायम रख पाए।टी 20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर खुद को परखना चाहेगी।

दोनों टीमों की  संभावित प्लेइंग इलेवन
भारत : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी

श्रीलंका : अविष्का फर्नाण्डो, पथुम निसांका, भानुका राजपक्षा, दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, मिनोद भानुका, वानेंदु हसारंगा, इसरू उडाना, अकिला धनंजय, दुष्मंता चमीरा, लाहिरु कुमारा