Breaking News

IND Vs PAK : भारत-पाकिस्तान मैच महामुकाबले को लेकर क्रिकेट फैन्स में जबरदस्त क्रेज, हॉस्पिटल तक हुए बुक

क्रिकेट वर्ल्ड कप (cricket world cup)के ब्लॉकबस्टर मुकाबले (competition)में भारत का सामना पाकिस्तान (Pakistan)से होना है. इस महामुकाबले को लेकर क्रिकेट फैन्स (cricket fans)में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. इस मैच को देखने के लिए अहमदाबाद के अलावा गुजरात समेत अन्य राज्यों से भी बड़ी संख्या में दर्शक मैदान तक पहुंचेंगे.

बाबर-रोहित

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भारत-पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर (शनिवार) को ब्लॉकबस्टर मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में निर्धारित है. इस महामुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे, वहीं बाबर आजम के कंधों पर पाकिस्तान की जिम्मेदारी रहेगी. मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर दो बजे से खोला जाएगा.

इस महामुकाबले को लेकर फैन्स में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. इस मैच को देखने के लिए अहमदाबाद के अलावा गुजरात समेत अन्य राज्यों से भी बड़ी संख्या में दर्शक मैदान तक पहुंचेंगे. कुछ दर्शक विदेश से भी भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को देखने के लिए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम तक पहुंचने वाले हैं. इस ब्लॉकबस्टर मैच के चलते अहमदाबाद में होटल के रेट काफी बढ़ चुके हैं, ऐसे में कुछ दर्शकों ने हेल्थ चेकअप के बहाने अहमदाबाद के हॉस्पिटल्स में रुकने का इंतजाम किया है.

अहमदाबाद मेडिकल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट डॉक्टर तुषार पटेल ने कहा, ’14 अक्टूबर को अहमदाबाद में मैच है, ऐसे में होटल के रेट कई गुना बढ़ चुके होने की वजह से कुछ दर्शको ने अपने रुकने का इंतजाम हॉस्पिटल में किया है. ये वो दर्शक हैं जो सुबह अहमदाबाद में आएंगे और हॉस्पिटल में हेल्थ चेकअप करवा कर दोपहर तक मैच देखने नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचेंगे. मैच खत्म होने के बाद वापस हॉस्पिटल में रात्रि के दौरान रुकेंगे.’

दर्शकों को हेल्थ चेकअप के चलते रात्रि के दौरान रुकने की व्यवस्था किए जाने की खबर सामने आने के बाद अहमदाबाद हॉस्पिटल एंड नर्सिंग होम्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट डॉक्टर भरत गढवी का बयान सामने आया है. भरत ने कहा कि किसी भी अस्पताल में मैच देखने आने वाले दर्शकों के लिए रुकने की व्यवस्था करना ठीक नहीं है. हॉस्पिटल मरीज और मरीजों के इलाज के लिए है.’

वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की सबसे करारी हार

अहमदाबाद में होने वाले महामुकाबले को देखने के लिए कई जानी-मानी हस्तियां भी मैदान में पहुचेंगी. इनमें अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, सचिन तेंदुलकर, रजनीकांत, आदर पूनावाला शामिल हैं. इस मैच के लिए सुबह 10 बजे से नरेंद्र मोदी स्टेडियम के दरवाजे दर्शकों के लिए खोल दिए जाएंगे. दोपहर को 12:30 बजे मैदान में मनोरंजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. 12.30 बजे मैदान में आयोजित मनोरंजन कार्यक्रम के लिए अरिजीत सिंह, सुखविंदर सिंह और शंकर महादेवन के संगीत पर मैदान में उपस्थित 1.30 लाख दर्शक झूमते हुए दिखाई पड़ेंगे.

भारत पाकिस्तान क्रिकेट मैच देखने के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहुंचने वाले दर्शकों के लिए गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से एक विशेष गाइडलाइन जारी की गई है. इसके तहत दर्शक टिकट, मोबाइल, चश्मा, कैप, दवा, बगैर लकड़ी का झंडा लेकर स्टेडियम में प्रवेश कर पाएंगे. दर्शकों को किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, पटाखे, पानी की बोतल, लैपटॉप, आईपैड, इलेक्ट्रिक सिगरेट, सॉफ्ट ड्रिंक, माचिस, लाइटर, छतरी, हेलमेट, पावर बैंक, सेल्फी स्टिक लाने की परमिशन नहीं रहेगी.

7 हजार पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

दर्शकों की सुविधा के लिए मैदान के करीब 15 पार्किंग प्लॉट बनाए गए हैं. अहमदाबाद में चलने वाली मेट्रो और बीआरटीएस सुविधाओं की फ्रीक्वेंसी मैच के दौरान बढ़ाई गई है. रात को 1:30 बजे तक यह सारी सुविधाएं लगातार उपलब्ध रहेगी. अहमदाबाद पुलिस ने भी हाई वोल्टेज मैच को लेकर विशेष तैयारी की है. लगभग 7,000 सुरक्षाकर्मी मैदान के अंदर और बाहर तैनात रहेंगे. एनएसजी और RAF सहित केंद्रीय पुलिस बल भी मैदान में तैनात रहेंगे. पुलिस द्वारा ड्रोन से भी विशेष निगरानी रखी जाएगी