Breaking News

IND vs ENG: भारत ने सेमीफाइनल में बनाए 168 रन

विराट कोहली और हार्दिक पंड्या के तूफान के दम पर भारत ने टी20 वर्ल्ड कप  के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 169 रन का लक्ष्य दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर रन बनाए. भारत की शुरुआत बेहद खराब रही थी और केएल राहुल महज 5 रन बनाकर ही आउट हो गए. इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने एक साझेदारी करके स्कोर को 50 रन के पार पहुंचाया. 56 रन पर रोहित के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा.

सेमीफाइनल में सूर्यकुमार यादव का बल्ला भी नहीं चला और महज 14 रन ही बना पाए. भारत की लड़खड़ाती पारी को विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने मिलकर संभाला. कोहली ने 40 गेंदों पर 50 रन रन बनाए. 136 रन के स्कोर पर भारत को कोहली के रूप में चौथा झटका लगा. इसके बाद पंड्या का तूफान देखने को मिला और वो आखिरी गेंद पर क्रीज पर टिके रहे और 63 रन बनाए.

भारतीय पारी की बड़ी बातें

  • पॉवरप्ले के पहले 3 ओवर में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाजों का इम्तिहान लिया. केएल राहुल जल्दी पवेलियन लौट गए. विराट कोहली भी स्लिप में लपके जाने से बच गए.
  • पॉवरप्ले में भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 38 रन बनाए. उस समय हर कोई दुआ कर रहा था कि भारत 180 रन तक पहुंच जाए. इसके लिए टॉप ऑर्डर का चलना जरूरी था.
  • रोहित शर्मा रंग में दिख रहे थे. उन्होंने 5वें ओवर में सैम करन को गेंदों पर 2 चौके लगाए. इसके बाद क्रिस जॉर्डन की भी गेंद पर एक जबरदस्त चौका जड़ा, लेकिन फिर वो जॉर्डन के ओवर में ही आउट हो गए. भारत को 56 रन पर दूसरा झटका लगा.
  • 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर भारत को सूर्यकुमार यादव के रूप में बड़ा झटका लगा. स्पिनर आदिल रशीद ने सूर्यकुमार यादव को सॉल्ट के हाथों कैच कराया.
  • विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट का अपना चौथा अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 40 गेंदों पर 50 रन बनाए.
  • आखिरी के 5 ओवर में हार्दिक पंड्या के तूफान के दम पर भारत ने 68 रन जोड़े. यानी आखिरी के 10 ओवर में भारत के खाते में 106 रन आए.
  • हार्दिक पंड्या ने 33 गेंदों पर 63 रन बनाए. वो आखिरी गेंद पर हिट विकेट हो गए.