Breaking News

Ind vs Aus 3rd Test LIVE: भारत के 300 रन पूरे, अब ड्रॉ के लिए खेल रही है टीम

Ind vs Aus 3rd Test: भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। सोमवार 11 जनवरी को मुकाबले का आखिरी दिन है। इस दिन का खेल जारी है। भारतीय टीम ने खबर लिखे जाने तक 115  ओवर में 5 विकेट खोकर 300 रन बना लिए हैं। फिलहाल, हनुमा विहारी और आर अश्विन क्रीज पर हैं। वहीं, जीत के लिए भारत को 127 रन और बनाने हैं।

इस मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 338 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारतीय टीम 244 रन बनाकर ढेर हो गई थी। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 94 रनों की बढ़त मिली थी। ऐसे में अपनी दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 312 रन बनाए और पारी की घोषणा कर दी। इस तरह भारत को जीत के लिए 407 रन का लक्ष्य मिला था। इसके जवाब में भारत को मैच के चौथे दिन के खेल समाप्त होने तक 2 बड़े झटके लगे थे और टीम 32 ओर में कुल 98 रन बना पाई थी।

भारत की दूसरी पारी, पंत और पुजारा का पचासा

चौथे दिन के खेल के बाद पांचवें दिन 32 ओवर में 2 विकेट खोकर 98 रन से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम को पांचवें दिन के पहले सत्र में कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में पहला झटका लगा जो सिर्फ 4 रन बना सके। उनके बाद नंबर 5 पर खेलने उतरे रिषभ पंत ने चेतेश्वर पुजारा के साथ अच्छी साझेदारी की। पंत ने पुजारा से पहले अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने ही इस मैच में जान डाली है।

चेतेश्वर पुजारा 170 गेंदों में मैच का दूसरा अर्धशतक जड़ा। इससे पहले वे पहली पारी में भी 50 रन बनाकर आउट हुए थे। भारत को चौथा झटका रिषभ पंत को रूप में लगा जो 118 गेंदों में 97 रन बनाकर आउट हुए। उनको नाथन लयोन ने पैट कमिंस के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने 12 चौके और 3 छक्के इस पारी में जड़े और भारत को अच्छी स्थिति में पहुंचाया।भारत को पांचवां झटका चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा जो जोश हेजलवुड की गेंद पर 77 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *