Breaking News

IAS टीना डाबी के घर गूंजी किलकारी, जयपुर में बेटे को दिया जन्म

आईएएस अधिकारी टीना डाबी (IAS Tina Dabi) के घर पर खुशखबरी आई है. वह मां बन गई हैं. उन्होंने जयपुर के एक अस्पताल में बेटे को जन्म दिया है. वहीं, बेटे के जन्म पर टीना डाबी और उनके पति प्रदीप गावंडे (IAS Pradeep Gawande) को बड़ी संख्या में उनके शुभ चिंतक बधाइयां दे रहे हैं. पिछले साल जुलाई 2022 में टीना डाबी जैसलमेर की कलेक्टर बनी थीं, लेकिन पिछले कुछ महीनों से वह मैटरनिटी लीव पर थीं.

पिछले साल यानि 2022 में जयपुर में टीना डाबी और आईएएस प्रदीप गवांडे शादी के बंधन में बंधे थे. इनकी शादी जयपुर के ही एक फाइव स्टार होटल में हुई थी. दोनों अधिकारी शादी समारोह में सफेद कपड़ों में नजर आए थे. तब शादी के रिसेप्शन में शामिल होने कई बड़े सीनियर आईएएस अधिकारी आए थे. आईएएस अधिकारी प्रदीप गवांडे मराठी हैं. वैसे देखा जाए तो टीना की मां भी मराठी परिवार से ही ताल्लुक रखती हैं. इसलिए जब दोनों ने शादी की तो उनके विवाह समारोह पर भी मराठी रीति-रिवाजों का काफी असर देखने को मिला था.

मराठी परिवार से ताल्लुक रखते हैं प्रदीप

प्रदीप गवांडे का परिवार महाराष्ट्र के लातूर में रहता है. प्रदीप ने औरंगाबाद के घाटी अस्पताल से डॉक्टरी की पढ़ाई की है. यहीं से उन्होंने एमबीबीएस की डिग्री हासिल की है. टीना डाबी की बहन रिया डाबी भी एक आईएएस अफसर हैं. रिया ने साल 2021 में यूपीएससी एग्जाम क्रैक किया था. हालांकि, रिया की शादी भी हो चुकी है. उन्होंने महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अधिकारी मनीष कुमार के साथ शादी की है.