Breaking News

Haryana: नामधारी डेरे की जमीन को लेकर दो ग्रुपों के बीच फायरिंग, 6 लोगों को लगी गोली

हरियाणा के सिरसा में स्थित नामधारी डेरे की जमीन को लेकर दो ग्रुपों के बीच फायरिंग होने की खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार गोलीबारी में 6 लोग घायल बताए जा रहे हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल दाखिल करवाया गया है.

दो ग्रुपों के बीच हुई झड़प की जानकारी मिलने के बाद जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो उन पर भी गोलियां चला दी गई. जिसके बाद पुलिस वाले किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से निकले. इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को वहां से खदेड़ा. हिंसक झड़प के बाद एसपी विक्रांत भूषण पुलिस फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे. तनावपूर्ण हालात को देखते हुए जीवन नगर एरिया में पुलिस फोर्स तैनात की गई है. पुलिस को शक है कि हमलावर अभी भी हथियार लेकर खेतों में छुपे हुए हैं.

गांव के सरपंच सुखचैन सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि नामधारी सिख समुदाय में दो धाम हैं. एक धाम लुधियाना में श्री भैणी साहिब है, जिसका प्रबंधन सतगुरु उदय सिंह करते हैं. दूसरा धाम रानियां के जीवन नगर में है, इस डेरे का प्रबंधन उदय सिंह के भाई ठाकुर दलीप सिंह करते हैं.

आज सतगुरु उदय सिंह के अनुयायी डेरा जीवन नगर से सटी 12 एकड़ जमीन पर कब्जा करने की नीयत से आए थे. जमीन श्री जीवन नगर नामधारी धाम से सटी है. दलीप सिंह के अनुयायी  मिट्ठू सिंह का दावा है कि यह जमीन उनकी है. कब्जा लेने की कोशिश का पता चलते ही दूसरा पक्ष वहां पहुंच गया. जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर झगड़ा हो गया. मिट्ठू सिंह ने कहा कि सतगुरु उदय सिंह के करीब 250 अनुयायी जमीन पर कब्जा करना चाहते थे. इसके बाद अनुयायियों ने डेरे पर हमला कर दिया.