Breaking News

EVM में साइकिल निशान पर फिर डाली गयी फेवीक्विक, सपा कार्यकर्ताओं ने लगाये ये आरोप

उत्तर प्रदेश में सोमवार को सातवें और अंतिम चरण का मतदान हो रहा है। मतदान की शुरुआत से ही गड़बड़ी और शिकायतों को दौर तेज हो गया है। चंदौली में एक बूथ पर साइकिल निशान वाले बटन पर किसी ने अराजक तत्व ने फेवीक्विक डाल दिया है। EVM में फेवीक्विक डालने से मतदान की प्रक्रिया बाधित हुई है। समाजवादी पार्टी ने ट्विटर के EVM में फेवीक्विक डाले जाने की शिकायत की। चंदौली पुलिस की ओर से बताया कि मतदान दोबारा शुरू हो गया है।

सपा की ओर से बताया गया कि चंदौली जिले की मुगलसराय विधानसभा-380 के बूथ संख्या 137 प्राथमिक विद्यालय करवत, दुल्हीपुर में साइकिल के निशान वाले बटन पर किसी ने फेवीक्विक लगा दिया है। फेवीक्वीक लगाये जाने के बाद मतदान में बाधा पहुंची है। समाजावादी पार्टी ने शिकायत की है कि मतदान कार्य पूरी तरह बाधित है चुनाव आयोग तत्काल संज्ञान लें। पार्टी ने ट्वीट में चुनाव आयोग के अलावा डीएम चंदौली और चंदौली पुलिस को भी टैग किया था।

ट्वीट का जवाब देते हुए चंदौली पुलिस ने कहा कि संबंधित अधिकारी द्वारा समस्या का समाधान तत्काल करा दिया गया था, मतदान प्रक्रिया सुचारू रूप से संचालित है। इससे पहले चैथे चरण की वोटिंग के दौरान लखीमपुर खीरी में भी इसी तरह की घटना सामने आई थी। लखीमपुर खीरी की सदर सीट के कादीपुरसानी गांव में किसी शरारती शख्स ने ईवीएम में फेवीक्विक डाल दिया था। ज्ञात हो कि सोमवार को उत्तर प्रदेश में सातवें चरण का मतदान है। जिसमें पूर्वांचल के 9 जिले शामिल हैं। मतदान के बाद ईवीएम मशीने जिला मुख्यालय पर रखी जायेंगी। मतगणना 10 मार्च को होगा।