Breaking News

ENGLAND को हार की धूल चटाकर भारत के सिर सजा जीत का सेहरा, इनके मुरीद हुए विराट कोहली

Ind vs Eng: इंग्लैंड को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में टीम इंडिया ने 157 रनों से जीत हासिल कर ली है. लंदन के ओवल मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच को भारत के गेंदबाजों ने खेला और जिताया है. इसी के साथ टेस्ट सीरीज में अब भारत के पास 2-1 की बढ़त दिखाई दी है. इस पूरे ही मैच में भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड के ऊपर चढ़े रहे हैं. ‘द ओवल’ मैदान पर मैच के आखिरी दो दिन तेज गेंदबाजों को सहायता नहीं मिल रही थी, लेकिन जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर ने आपस में सात विकेट चटका दिये हैं. इंग्लैंड की दूसरी पारी को 210 रन पर खत्म किया.

गेंदबाजों की तारीफ में बोले कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस ऐतिहासिक जीत पाने के बाद बोला कि एक कैप्टन के रूप में उन्होंने जितना भी देखा है यह उसमें भारतीय टीम के शीर्ष तीन गेंदबाजी प्रदर्शनों में से एक है.Watch: Virat Kohli on how India got charged up for Lord's win, staying  focussed for Leedsकोहली ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में बोला कि, ‘मैंने एक कप्तान के रूप में जितना भी देखा है. ये उसमें भारतीय टीम के शीर्ष तीन गेंदबाजी प्रदर्शनों में से एक है. और यह देखना शानदार रहा है. हमें एक टीम के रूप में विश्वास था कि हम सभी दस विकेट हासिल कर सकते हैं’.

इसके आगे कोहली ने कहा कि, ‘मुझे ऐसा लगता है कि दोनों मैचों (लॉर्ड्स और ओवल) में सबसे अच्छी बात टीम का जज्बा दिखाना रहा है.हम कभी मैच को बचाने (ड्रॉ) की मानसिकता से नहीं खेलते हैं. हम जीतने के लिए खेलते हैं और टीम ने जो जज्बा दिखाया है, उस पर वास्तव में गर्व है’.

बुमराह के लिए कही ये बात

बुमराह ने इस मैच में अपनी प्रभावशाली गेंदबाजी दिखाई. दूसरे सत्र में ओली पोप (02) और जॉनी बेयरस्टो (00) को बोल्ड कर दिया.कोहली ने ये कहा कि बुमराह उस समय खुद गेंदबाजी करना चाहते थे. उन्होंने बताया कि, ‘जब गेंद रिवर्स स्विंग होने लगी तो बुमराह ने कहा कि मुझे गेंदबाजी करने दो, उन्होंने वह स्पेल डाला और उन दो बड़े विकेटों के साथ मैच के रूख को हमारी ओर मोड़ दिया’.

शार्दुल के प्रदर्शन पर बोले कोहली

शार्दुल ठाकुर के प्रदर्शन को देख कोहली ने कहा कि, ‘आपने उनके प्रदर्शन के बारे में बात की. रोहित की पारी शानदार थी.शार्दुल ने इस खेल में जो किया है, वह सामने है. उनके दो अर्द्धशतकों से हम विरोधी टीम को पछाड़ने में सफल रहे’.

भारत ने 2-1 से बनाई बढ़त

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे निकल गया है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण से नहीं हो सका.इसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को मात दी. हालांकि तीसरे ही टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए मैच एकतरफा अंदाज में जीता. उसके बाद चौथे टेस्ट में टीम इंडिया ने जोरदार प्रदर्शन कर से मैच अपने नाम कर लिया.