Breaking News

राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन का ज़िला मैनेजर विधवा मुलाज़िम से 7000 रुपए की रिश्वत लेता विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों किया काबू

मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान की सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के विरुद्ध अपनाई ज़ीरो सहनशीलता की नीति के अंतर्गत पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रिश्वतख़ोरी के विरुद्ध जारी मुहिम के दौरान आज सोनू गोयल, ज़िला मैनेजर ( टैकनिकल एक्सपर्ट), सीटी मिशन मैनेजमेंट ( सी. एम. एम.) यूनिट, नेशनल अरबन लायवलीहुड्ड मिशन (राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन), नगर निगम बठिंडा को 7000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है।

आज यहाँ यह जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने कहा कि ब्यूरो राज्य के सार्वजनिक दफ्तरों में से भ्रष्टाचार के ख़ात्मे के लिए वचनबद्ध है और यह यकीनी बनाऐगी है कि राज्य में भ्रष्टचार के साथ प्रभावशाली ढंग से निपटा जाये। इस केस के विवरण देते हुए उन्होंने बताया कि उपरोक्त मुलजिम को गुरप्रीत कौर, परसराम नगर, बठिंडा द्वारा की गई शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता गुरप्रीत कौर ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके बताया कि वह अपने घरवाले की मौत के बाद नौकरी की खोज में मैडम गीतांजली, सी. एम. एम, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, बठिंडा को मिली जिसने उक्त मुलजिम सोनू गोयल, ज़िला मैनेजर को मिलने के लिए कहा जिसने उसको अरबन लर्निंग इंटरनशिप्प प्रोग्राम स्कीम के अंतर्गत नगर निगम बठिंडा में ठेके पर 12,000 रुपए महीना समेकित तनख़्वाह पर लगवा दिया।

शिकायतकर्ता ने दोष लगाया कि सितम्बर महीने की तनख़्वाह आने के बाद उक्त मैडम गीतांजली, सी. एम. एम., राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, नगर निगम अबोहर ने फ़ोन करके मुझसे नौकरी जारी रखने के लिए 10,000 रुपए प्रति महीना रिश्वत की माँग करके 3000 रुपए रिश्वत हासिल की है और बाकी रहती रिश्वत सम्बन्धी उक्त सोनू गोयल, ज़िला मैनेजर, नगर निगम बठिंडा को देने के लिए कहा है। इसके बाद सोनू गोयल ने रिश्वत की रकम न देने के लिए उसको नौकरी से निकालने का डरावा दिया है।

प्रवक्ता ने बताया कि उक्त शिकायत की प्राथमिक पड़ताल के उपरांत पाया गया कि उक्त मुलाज़िम गीतांजली ने शिकायतकर्ता से 3000 रुपए रिश्वत हासिल की है। आज विजीलैंस ब्यूरो रेंज बठिंडा ने जाल बिछाया और सोनू गोयल, ज़िला मैनेजर, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, नगर निगम बठिंडा को बाकी रहती 7000 रुपए रिश्वत की रकम शिकायतकर्ता से हासिल करते हुये दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में मौके पर रंगे हाथों गिरफ़्तार कर लिया। इस सम्बन्ध में उक्त मुलजिमों सोनू गोयल और गीतांजली के खि़लाफ़ थाना विजीलैंस ब्यूरो रेंज बठिंडा में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करके आगे कार्यवाही आरंभ कर दी है। दूसरे दोषी भी को जल्दी गिरफ़्तार कर लिया जायेगा।