Breaking News

Delhi-NCR: 4 बिल्डरों के 30 ठिकानों पर छापा, पकड़ी गई 400 करोड़ की कर चोरी, 108 घंटे चली कार्रवाई

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के चार बिल्डरों (four builders) के 30 ठिकानों पर 108 घंटे तक हुई छापामारी के बाद आयकर विभाग (Income Tax Department raid) की टीम ने करीब 400 करोड़ की आयकर चोरी (Income tax evasion of Rs 400 crore) पकड़ी है। कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों ने चार करोड़ की नकदी और करीब 10 करोड़ की कीमत के जेवरात जब्त किए हैं।

छापामारी का नेतृत्व आयकर विभाग में नार्दन वेस्ट रीजन की महानिदेशक मोनिका भाटिया ने किया। इस छापामारी में आयकर विभाग के 150 से अधिक अधिकारी, कर्मचारी व आरपीएफ की टीम शुक्रवार सुबह 5:30 बजे ठिकानों पर पहुंच गई थी। जिन बिल्डरों के ठिकानों पर छापेमारी हुई उनमें रॉफ बिल्डर, ओरिस बिल्डर, पायनियर बिल्डर व राव प्रहलाद सिंह यानी आरपीएस ग्रुप शामिल हैं।

आरपीएस ग्रुप की ओर से लैंड बैंक होने के करण इन बिल्डरों को जमीन उपलब्ध कराई गई थी। टीम ने गौतमबुद्धनगर के सेक्टर-22डी, फरीदाबाद के साथ रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ में छापामारी की। टीम ने गुरुग्राम में भी 17 ठिकानों पर छापामारी की थी। इसमें आरपीएस ग्रुप के सात स्कूल व निजी होटल भी शामिल हैं।

आयकर विभाग की आठ माह में दूसरी बड़ी कार्रवाई
आयकर चोरी करने वाले लोगों की खैर नहीं है। आठ माह पहले भी आयकर विभाग की टीम ने दिल्ली-एनसीआर के बिल्डर पर कार्रवाई की थी। उस दौरान एक बिल्डर कंपनी थी। इस बार चार बिल्डर कंपनियां विभाग के निशाने पर रहीं। आयकर विभाग की छापेमारी में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि अपनी काली कमाई को सफेद करने वालों ने भी नंबर दो में इन बिल्डरों के पास पैसे लगाए थे। इनके पास निवेश करने वालों की सूची तैयार की जा रही है।