Breaking News

CM नीतीश ने किया बड़ा ऐलान- बिहार के शिक्षकों का बढ़ेगा वेतन, 7000 करोड़ फंड अलॉट, जल्द होगी बहाली

इस वक्त बिहार के शिक्षकों (Bihar Teachers) के लिए बड़ी खबर आ रही है. दरअसल बिहार सरकार ने शिक्षकों के वेतन को बढ़ाने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पटना के ज्ञान भवन में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के दौरान कहा कि बिहार में जल्द ही शिक्षकों का वेतन बढ़ाया जाएगा. आजकल कुछ शिक्षक वेतन को लेकर नाराज होते हैं. ऐसे में शिक्षकों से अपील है कि वह सिर्फ पढ़ाने का काम करें. सरकार सभी शिक्षकों के वेतन (Teachers Salary) को बढ़ाने का काम करेगी.

दरअसल शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों के व्याख्याता, विश्वविद्यालयों एवं राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालयों के सहायक प्राध्यापक को नियुक्ति पत्र दिया गया. इस अवसर पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार ने 7 हजार करोड़ फंड अलॉट किया है, जल्द से जल्द शिक्षकों की बहाली (Teacher Recruitment) की जाएगी. वहीं बिहार में प्रजनन दर 2 प्रतिशत लाने का लक्ष्य रखा गया है.

अपने सम्बोधन के दौरान सीएम ने कहा कि उन्होंने वाजपेयी जी की सरकार में बिहार कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग को एनआईटी (NIT) बनावाने का काम किया. सीएम नीतीश कुमार ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुये कहा कि हमारे साथ कॉलेज में एक लड़की भी नहीं पढ़ती थी. कोई भी महिला आती थी तो सभी खड़े होकर देखने लगते थे. यहां तक की प्रोफेसर भी खड़े होकर देखने लगते थे, आज सभी जगह लड़के-लड़की साथ पढ़ रहे हैं. बिहार में शिक्षा की स्थिति काफी बेहतर हुई है. अब बिहार से कोई मजबूरी में दूसरे राज्य पढ़ने न जाए.