Wednesday , September 28 2022
Breaking News

CM योगी की निगरानी में मुख्तार अंसारी की गैंगों पर ऑपरेशन प्रहार की तैयारी

उत्‍तरप्रदेश की योगी सरकार (Yogi government of Uttar Pradesh) द्वारा चलाए जा रहे पूरे प्रदेश में अपराध और अपराधियों के विरुद्ध अभियान के तहत में पुलिस ने उन सभी अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई का मन बना लिया है, जो वर्षों से अपराध जगत में अभी भी सक्रिय हैं, या रहे हैं। उनकी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए खुद सीएम योगी (CM Yogi) नजर बनाए हुए हैं। इनमें प्रमुख रूप से माफिया मुख्तार अंसारी (mafia mukhtar ansari) गिरोह के 9 सहयोगी गैंगों के गुर्गों समेत बदमाश शामिल हैं।

पूर्व विधायक व माफिया मुख्तार अंसारी के 9 गैंगों का तिलिस्म तोड़ने के लिए अब ‘ऑपरेशन प्रहार’ की तैयारी है। आपरेशन प्रहार के तहत मुख्तार के 154 सहयोगियों पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू हो गई है। आपरेशन प्रहार की निगरानी खुद सीएम योगी आदित्यनाथ कर रहे हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार माफिया मुख्तार अंसारी के गैंग को तोड़ने के लिये पुलिस अब और सख्ती करने जा रही है। इसके लिए आपरेशन प्रहार की तैयारी है। मऊ पुलिस में बकायदे एंटी माफिया सेल का गठन भी किया गया है। मऊ के अलावा गाजीपुर, गोरखपुर, आजमगढ़ समेत कई जिलों में मौजूद मुख्तार के सहयोगियों की कुंडली खंगाली जा रही है। अब तक 154 करीबियों को पुलिस ने रडार पर ले लिया है। इनकी रजिस्ट्री से लेकर इनकम तक जांच शुरू हो गई है। पूरे मामले की सीएम योगी खुद निगरानी कर रहे हैं। साथ ही जिले के एसपी पूरे मामले से सीएम को अवगत करा रहे हैं। बताया जा है कि एंटी माफिया सेल में क्षेत्राधिकारी नगर धनंजय मिश्र, एसडीएम न्यायिक अखिलेश को भी तैनात किया गया है।

 

मुख्तार के सहयोगियों के खिलाफ गैंगों को पंजीकृत करके पुलिस नजर रख रही है। इसमें गैंग के लीडर व इनके सदस्यों पर निगरानी रखे हुये हैं। इसमें अपराधिक गैंग आईआर 09 के लीडर जो फरार चल रहा है, अनुज कन्नौजिया की तलाश जारी है। आपराधिक गैंग डी- 08 का लीडर अजीत सिंह मर चुका है। इस गैंग में माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी अफरोज के भाई की कुर्क संपत्ति पर पुलिस ने बुधवार को नोटिस चस्पा कर दी। नोटिस चस्पा करने की कार्रवाई बाराबंकी की देवा और सोनभद्र की चोपन पुलिस ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *