Breaking News

देहरादून में सादगी से मनाया गया क्रिसमस, औली-नैनीताल में उमड़े पर्यटक

करोनोकाल के बीच शुक्रवार को देहरादून में क्रिसमस का त्योहार सादगी से मनाया गया। इस मौक़े पर शहर के पांच चर्चों में क़रीब एक घंटे हुई प्रार्थना के बाद चर्चों को बंद कर दिया गया।


इस दौरान सुरक्षा को ध्यान रखते हुए सभी लोग मास्क लगाए हुए नज़र आए। क्रिसमस पर्व के अवसर पर परेड ग्राउंड स्थित सेंट फ्रांसिस चर्च के बाहर सेंटा ने बच्चों को गुब्बारे बांटे।

क्रिसमस पर औली में उमड़े पर्यटक, बर्फ देखने जाना पड़ा गोरसो
क्रिसमस के मौके पर शुक्रवार को औली पर्यटकों से गुलजार रहा। औली में बर्फ कम होने पर पर्यटकों बर्फ देखने के लिए गोरसो जाना पड़ा। पूरे दिन यहां पर्यटकों की चहलकदमी बनी रही।

औली में हर साल क्रिसमस से नए साल तक पर्यटकों की भीड़ रहती है। इस साल भी क्रिसमस पर बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचे, लेकिन इस साल कम बर्फबारी होने के कारण औली की बर्फ पिघल चुकी है। औली के ऊपर गोरसो में पड़ी बर्फ देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक वहां पहुंचे।

पर्यटक दिनभर यहां बर्फ में खेलते रहे। पर्यटकों की अच्छी आमद को देखकर व्यवसायियों के चेहरे भी खिले रहे। उधर जीएमवीएन के प्रबंधक नीरज उनियाल का कहना है कि निगम के सभी होटल चार जनवरी तक फुल हैं। वहीं पर्यटन व्यवसायी संतोष कुमार ने कहा कि पर्यटक तो पहुंच रहे हैं, लेकिन इस साल बर्फ नहीं है। बर्फ होती तो पर्यटक और भी ज्यादा  तादात में पहुंचते।