Breaking News

कोरोनाकाल के बीच घर पर ऐसे सेलिब्रेट करें क्रिसमस

कोरोना ने इस बार सभी त्योहारों के जश्न को फीका कर दिया है. हालांकि इस महामारी के बीच भी तमाम त्योहारों को लोगों ने यादगार बनाने की पूरी कोशिश की है. आज क्रिसमस डे इसी महामारी के बीच ही मनाया जा रहा है. ऐसे में हम सब को अपनी और परिवार की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इसे एंजॉय करना चाहिए. यहां जानिए कुछ ऐसे टिप्स जो आपके इस खास दिन को हमेशा के लिए यादगार बनाने में मददगार साबित हो सकते हैं.


घर में रहकर ही करें सेलिब्रेट कोई भी त्योहार तभी खुशहाल हो पाता है जब घर के सभी सदस्य इसे साथ मिलकर मनाएं. कोरोना के समय में आप अपने पूरे परिवार के साथ घर पर वक्त बिताएं और क्रिसमस की तैयारियां करें. ऐसे बनाएं क्रिसमस ट्री क्रिसमस के दौरान सबसे ज्यादा क्रेज घर की सजावट और क्रिसमस ट्री का होता है. इस बार घर पर ही क्रिसमस ट्री बनाएं. इसके लिए घर के आंगन या बगीचे में लगे किसी पेड़ को ट्रिम करें. फिर उस पर रंग बिरंगी लाइट लगाएं. गिफ्ट्स, टॉफियां और चॉकलेट वगैरह लटकाएं. साथ ही घर की सजावट भी लाइट से करें. आप इस मौके पर रंगोली भी बना सकते हैं.


गेम्स की प्लानिंग करें पूरे परिवार के साथ वक्त बिताने का मौका आजकल की व्यस्त जिंदगी में कभी कभार ही आ पाता है. इसलिए इसे जमकर एंजॉय करें. परिवार के लोगों के साथ दिन में गेम खेलें. कौन कौन से गेम खेलने हैं, इसकी लिस्ट अभी से तैयार कर लें. गेम में जीतने वाले के लिए आकर्षक उपहार भी रखें. सबके साथ देखें मूवी पार्टी के लिए खाने पीने की चीजें सुबह से ही तैयार कर लें ताकि एंजॉयमेंट के वक्त किसी को काम में जुटना न पड़े. दिन में परिवार के सदस्यों के साथ आप कोई मूवी देखने की प्लानिंग भी कर सकते हैं. शाम के समय म्यूजिक, डांस वगैरह की व्यवस्था कर सकते हैं. इसके अलावा सभी सदस्यों के लिए बेहतर सा गिफ्ट खरीदें या घर पर तैयार करें.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *