Breaking News

ChatGPT की निर्माता कंपनी Open AI ने सैम ऑल्टमैन को CEO पद से हटाया, भारतीय मूल की इस महिला को मिली जिम्मेदारी

ChatGPT की निर्माता कंपनी ओपन एआई के बोर्ड ने अपने सह-संस्थापक और सीईओ सैम ऑल्टमैन को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि कंपनी के बोर्ड को अब ऑल्टमैन के नेतृत्व पर भरोसा नहीं है। इसी के साथ कंपनी ने भारतीय मूल की मीरा मूर्ति को तत्काल प्रभाव से अंतरिम सीईओ की भूमिका में नियुक्त कर दिया है।

ChatGPT removed Sam Altman as CEO : ओपनएआई के सीईओ पद से हटाए जाने के बाद सैम ऑल्टमैन का बयान सामने आया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखते हुए ऑल्टमैन ने कहा कि ओपनएआई के साथ मैंने जितना भी समय बिताया है, वो काफी शानदार रहा। उन्होंने कहा कि यह समय खासकर मेरे लिए और कुछ हद तक दुनिया के लिए भी परिवर्तनकारी रहा।

सैम ऑल्टमैन को निकाले जाने की वजह बताते हुए कंपनी ने कहा कि उसे अब उनकी काबिलियत पर भरोसा नहीं रहा है। कंपनी ने कहा कि उसने अपनी रिव्यू मीटिंग के बाद फैसला लिया है कि जैसे-जैसे कंपनी आगे बढ़ रही है, उसे एक नए और बेहतर नेतृत्व की जरूरत है। कंपनी ने बताया कि रिव्यू के बाद पाया गया कि ऑल्टमैन कंपनी के बोर्ड से कई बातें छिपा रहे थे, जो कंपनी की ग्रोथ में बाधा बन रही थी।