Breaking News

Ceat ने भारत में लॉन्च किया पंक्चर फ्री टायर, किया ये दावा

सीएट ने आज भारत में पंक्चर फ्री टायर रेंज को लॉन्च कर दिया है। यह टायर मिलेज, सेक्यूरा और एफ सीरीज में लॉन्च की गई है। सीएट पंक्चर मुक्त टायर को ट्यूबलेस रिम वाले बाइक में ही लगाया जा सकेगा। कंपनी का दावा है कि यह टायर 2.5 मिमी वाले पंक्चर से टायर का बचाव कर सकता है। यह टायर 18 इंच और 17 इंच अलॉय व्हील्स के लिए पेश किये गए हैं। बता दें कि पिछले साल आईपीएल के दौरान कंपनी ने कारों के लिए विशेष पंक्चर फ्री टायर की रेंज पेश की थी और अब बाइक के लिए भी इन टायरों को पेश कर दिया है। सीएट पंक्चर फ्री टायरों को पहली बार 2017 में पेश किया था। उस समय यह टायर डेवलपमेंट स्टेज में थीं।

बता दें कि सीएट पंक्चर सेफ टायर को 100-125 सीसी कम्यूटर बाइक सेगमेंट के लिए पेश किया गया है। कंपनी 150 सीसी या उससे अधिक की क्षमता वाली बाइक के लिए इन टायरों को अगले चरण में लॉन्च कर सकती है। भारत में सीएट हीरो, होंडा, बजाज, यामाहा समेत कई कंपनियों के टू-व्हीलर्स के लिए टायर उपलब्ध करती है। कंपनी भारत में विश्वस्तरीय तकनीक के इस्तेमाल से टायर का निर्माण करती है। कंपनी ने हाल ही में कारों के लिए लेबल्ड कार टायर की रेंज पेश की है। कंपनी ने टायर को अलग-अलग परफॉर्मेंस रेटिंग के तहत पेश किया है। इस रेंज में दो टायर रेंज पेश किये गए हैं जिसमे ईंधन की बचत करने वाले फ्यूलस्मार्ट और सिक्यूराड्राइव टायर शामिल हैं।

टायर खरीदने वाले ग्राहक अपनी आवश्यकता अनुसार सही टायर का चुनाव कर सकते हैं। कंपनी ने बताया है कि इन टायर रेंज को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार बनाया गया है। टायर को कई मानकों के अनुसार रेटिंग भी दी गई है। कंपनी लेबल और रेटिंग वाले टायर रेंज की बिक्री यूरोप और मध्य एशिया के देशों में पहले से ही कर रही है। अब भारत में भी ऐसी रेंज को पेश कर कंपनी ने ग्राहकों को टायर को चुनने का विकल्प प्रदान किया है। सीएट ट्रक, बस, कार, मोटरसाइकिल और स्कूटर समेत कई वाहनों के लिए प्रत्येक वर्ष 1.5 करोड़ टायर का निर्माण करती है। बता दें सीएट टायर भारत में जावा की प्रतिद्वंदी कंपनी रॉयल एनफील्ड के लिए भी टायर का निर्माण करती है। कंपनी रॉयल एनफील्ड क्लासिक, बुलेट और हिमालयन के लिए भी टायर का निर्माण कर रही है। सीएट ने हाल ही में पंक्चर फ्री टायरों की विषेश रेंज को पेश किया है। कंपनी का दावा है कि ये टायर पंक्चर होने की स्थिति में हवा के दबाव को कम होने से बचाएंगे जिससे बाइक का संतुलन बना रहेगा।