Breaking News

Canada के टॉप 25 वॉन्टेड की लिस्ट में गोल्डी बराड़, पुलिस ने घोषित किया 1.5 करोड़ का ईनाम

पिछले साल मई में सिद्धू मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में वांछित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को कनाडा के 25 मोस्ट वांटेड की सूची में शामिल किया गया है। बराड़ सहित 25 भगोड़ों के नामों की घोषणा टोरंटो शहर में कनाडा में बोलो कार्यक्रम की पांचवीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में की गई। मोस्ट वांटेड की सूची में सिर्फ दो गैर कनाडाई क्रिमिनल हैं, जिसमें एक नाम गोल्डी बराड़ का भी है।

कांग्रेस नेता और मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोप में वांछित गैंगस्टर गोली बराड़ को कनाडा की सरकार ने मोस्ट वांटेड क्रिमिनल की सूची में शामिल किया है। 25 वांटेड क्रिमिनलों की सूची में बराड़ समेत दो गैर कनाडाई अपराधियों के नाम हैं। कनाडा सरकार ने गोल्डी बराड़ को पकड़ने के लिए 1.5 करोड़ रुपए के ईनाम की घोषणा भी की है। उधर, गोल्डी बराड़ पर कनाडाई सरकार के कदम की भारत ने सराहना की है। एक अधिकारी ने कहा कि यह अच्छी बात है कि कनाडाई सरकार नई दिल्ली की चिंता को गंभीरता से ले रहा है।

गोल्डी बराड़ का असली नाम सतिंदरजीत सिंह है। पंजाब में श्री मुक्तसर साहिब में पैदा हुआ गोल्डी बराड़ इस वक्त कनाडा के टॉप मोस्ट क्रिमिनलों में एक है। गोल्डी बराड़ पर हत्या, आपराधिक साजिश रचने और अवैध हथियारों की सप्लाई और हत्या का प्रयास समेत कई संगीन आरोप हैं। बराड़ समेत सभी 25 भगोड़ों के कटआउट डाउनटाउन टोरंटो के योंग-डुंडास स्क्वायर में जारी कर दिए गए हैं। इन अपराधियों के मोस्ट वांटेड नोटिस भी वीडियो होर्डिंग पर क्षेत्र में लगाए गए हैं।

वहीं इन कथित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लोगों से मदद की अपील भी की गई है। इन अपराधियों को पकड़ने के लिए मदद करने पर कुल पुरस्कारों में सीए $ 750,000 की पेशकश की गई है। बोलो कार्यक्रम के निदेशक मैक्स लैंग्लॉइस ने कहा कि पहल “हम सभी को इन अपराधियो के खिलाफ खड़े होना चाहिए। इन अपराधियों ने लोगों की जान से खिलवाड़ किया है और कानून का घोर उल्लघंन किया है।”