Breaking News

BSNL के आगे फेल हुआ Jio! 250 रुपये से कम में देता है 50GB डेटा, फ्री कॉलिंग, OTT सब्सक्रिप्शन और कई लाजवाब फायदे

भारत की सबसे बड़ी प्राइवेट दूरसंचार कंपनी Jio और सरकार द्वारा संचालित एकमात्र दूरसंचार कंपनी BSNL कई धांसू प्लान्स ऑफर करती हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको Jio और BSNL के एक ऐसे प्लान के बारे में बता रहे हैं जो 250 रुपये से कम के है, लेकिन फिर भी महंगे प्लान्स जैसी सर्विसेज प्रोवाइड करते हैं। आइए इन प्लान के बारे में विस्तार से जानते हैं और आपको बताते हैं की BSNL और Jio में कौन बेस्ट है।

BSNL 247 रुपये प्लान 
बीएसएनएल 247 रुपये का रिचार्ज प्लान बिना किसी डेली लिमिट के 50GB हाई-स्पीड डेटा प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि कोई भी जब चाहे तब पूरे 50GB डेटा का उपभोग कर सकता है। 50GB के बाद, इंटरनेट की गति 80Kbps तक कम हो जाती है। साथ ही यह प्लान 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इसके अलावा, यूजर्स को देश के सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल का आनंद लेने का मौका मिलता है। यूजर्स को Eros Now सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त दिया जा रहा है। बीएसएनएल 247 रुपये का रिचार्ज प्लान प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ आता है।

Jio 249 रुपये का प्लान
Jio 249 रुपये का प्लान 23 दिनों की वैधता के साथ आएगा। जहां तक ​​डेटा बेनिफिट्स की बात है तो यह प्लान प्रतिदिन 2GB हाई-स्पीड इंटरनेट डेटा के साथ आता है। इसके साथ ही Jio अपने यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा दे रहा है। साथ ही, प्रति दिन 100 एसएमएस मुफ्त मिलते हैं। इस रिचार्ज के साथ, किसी को Jio ऐप्स (JioTV, JioCinema, और बहुत कुछ) का मुफ्त एक्सेस मिलता है।

BSNL Rs 247 vs Jio Rs 249 प्लान: कौन सा है बेहतर?
>> बीएसएनएल के 247 रुपये के रिचार्ज प्लान के साथ, डेटा की कोई डेली लिमिट नहीं है। दूसरी ओर, Jio 249 रुपये का रिचार्ज प्लान, हाई-स्पीड डेटा को 2GB प्रति दिन पर कैप करता है। एक बार 2GB डेटा समाप्त हो जाने के बाद, हाई-स्पीड डेटा का आनंद लेने के लिए अगले दिन तक इंतजार करना होगा।

>> बीएसएनएल के 247 रुपये के रिचार्ज प्लान में कुल 50GB डेटा मिलता है, जबकि Jio के 249 रुपये के रिचार्ज प्लान में कुल 46GB डेटा मिलता है।

>> बीएसएनएल का 247 रुपये का प्लान सस्ता है और 30 दिनों की वैधता प्रदान करता है, जबकि जियो 249 रुपये का रिचार्ज प्लान थोड़ा अधिक महंगा है और सिर्फ 23 दिनों की वैधता प्रदान करता है।

>> Jio 249 रुपये के रिचार्ज प्लान के साथ 4G स्पीड का आनंद ले पाएंगे, जबकि BSNL केवल 3G और 2G स्पीड ऑफर करेगा।

यदि आप 3जी इंटरनेट स्पीड से संतुष्ट हैं, तो बीएसएनएल 247 रुपये का रिचार्ज प्लान लगभग सभी मोर्चों पर जियो रिचार्ज प्लान से बेहतर है। Jio की 4G स्पीड भी देश में हर जगह उपलब्ध नहीं है और इसे कई यूजर्स द्वारा बार-बार नोट किया गया है।