Breaking News

BSF ने पाकिस्तान की ओर से आ रहे ड्रोन पर हमला कर वापस भगाया, Drugs के चार पैकेट बरामद

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार को कहा कि उसके सैनिकों ने अमृतसर सेक्टर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक ड्रोन पर हमला कर उसे वापस जाने पर मजबूर कर दिया. बीएसएफ ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि उसके कर्मियों ने 30 नवंबर और एक दिसंबर की मध्यरात्रि पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में आ रहे ड्रोन की आवाज सुनकर उसपर हमला किया.

बयान में कहा गया है, ‘ सैनिकों ने ड्रोन के जरिये तस्करी की राष्ट्र-विरोधी तत्वों की साजिश को भांपकर इसे नाकाम करने के लिये उस दिशा में जवाबी हमला किया, जहां से ड्रोन की आवाज आ रही थी.’ बयान के अनुसार, ‘सैनिकों ने 10 सेकेंड बाद फिर से पाकिस्तानी क्षेत्र की ओर जाते संदिग्ध ड्रोन की आवाज सुनी. तत्काल इलाके को घेरकर पुलिस को सूचित किया गया और सभी रास्तों को बंद कर दिया गया. तलाशी के दौरान भारतीय क्षेत्र में एक खेत से थैला बरामद हुआ. थैले को पकड़ने के लिये उस पर धागे से एक छल्ला बंधा हुआ था.’

मिले पैकेट का हेरोइन होने का संदेह

बयान में कहा गया है, ‘थैले से प्रतिबंधित मादक पदार्थ के चार पैकेट मिले हैं जिनके हेरोइन होने का संदेह है. इनका वजन लगभग 3.66 किलोग्राम है.’ अधिकारियों ने कहा कि ड्रोन सुरक्षा एजेंसियों के लिए सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक बन गए हैं क्योंकि राष्ट्र विरोधी तत्व इनका इस्तेमाल तस्करी व अन्य अवैध कामों लिए करते रहे हैं.