Breaking News

Bihar में सियासी ड्रामा अभी बाकी, ‘हम’ को विपक्ष का फोन- हमारे साथ आएं और सरकार बनाएं

बिहार चुनाव के नतीजों ने जिस तरह से राजनीतिक हलचल तेज की है उसके बाद से सियासी जोड़तोड़ की कोशिशें भी शुरू हो गई हैं। जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने दावा किया है कि बिहार में अभी सियासी ड्रामा खत्म नहीं हुआ है। हमारी पार्टी के पास दूसरे दल के लोग फोन कर रहे हैं और गठबंधन करने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी पार्टी हमें तोड़ने की कोशिश क्यों न करे लेकिन हम किसी भी कीमत पर एनडीए का साथ नहीं छोड़ेंगे।

Nitish Kumar triggers political storm in Bihar, says 2020 polls will be his  last

दानिश रिजवान ने कहा कि विपक्ष के कई हमारे मित्र गठबंधन को लेकर मुझे फोन कर रहे हैं। पार्टी प्रवक्ता होने के नाते मैं ये बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं हम किसी भी कीमत पर एनडीए का साथ छोड़ने को तैयार नहीं है। हमारे नेता जीतन राम मांझी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव में थी, हम उनके साथ थे और जबतक प्राण है तबतक उनके साथ ही रहेंगे।

बता दें कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेक्युलर के प्रमुख जीतन राम मांझी गुरुवार को अपने चार सदस्यीय विधायक दल के नेता चुने गए हैं। मांझी के आवास पहुंचे ‘हम’ के सभी नवनिर्वाचित विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री को पार्टी विधायक दल का नेता चुना है। बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी के बेहतर प्रदर्शन को लेकर ‘हम’ के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा मांझी को सम्मानित किया गया। आपको बता दें कि मांझी निवर्तमान विधानसभा में ‘हम’ के अकेले विधायक हैं।

Bihar Assembly election 2020: From Modi to Owaisi, 6 key faces in face-off  between Nitish Kumar, Tejashwi Yadav - bihar election - Hindustan Times

हम विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद मांझी ने कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों को राज्य की प्रगति के लिए राजग में शामिल होने की सलाह दी है। उन्‍होंने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर जहां तक मेरा मानना है तो हम कहेंगे कि कांग्रेस के विधायक विचार करें और नीतीश जी का साथ दें। इसके साथ उन्‍होंने कहा कि एक बार प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद वह अब नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई सरकार में मंत्री नहीं बनेंगे।

वहीं दूसरी बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अब राज्य में नई सरकार के गठन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। शुक्रवार को यानि कि आज एनडीए के नेताओं की अहम बैठक होने वाली है। इसमें सरकार गठन को लेकर दिशा-दशा तय की जाएगी। साथ ही मुख्यमंत्री के लिए नीतीश कुमार के नाम पर भी मुहर लग सकती है।