Breaking News

Bihar के साथ-साथ उपचुनाव में भी BJP की बल्ले-बल्ले, गुजरात, MP-UP में मिल रही जबरदस्त बढ़त

बिहार विधानसभा चुनाव से लेकर 10 राज्यों की 54 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतों कि गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों को देखें तो बीजेपी के लिए लगभग हर जगह से खुशखबरी है। बिहार में जहां जेडीयू के साथ सरकार बनाती हुई दिख रही है वहीं, उपचुनावों में भी बीजेपी का अच्छा प्रदर्शन जारी है। बिहार में तो बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन कर सामने आ रही है।

 

बिहार विधानसभा चुनाव के 243 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। 125 सीटों के साथ एनडीए को बढ़त मिलती दिख रही है। इनमें से 63 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। वहीं, मध्य प्रदेश में 28 में से 27 सीटों काे रुझान भी सामने आ चुके हैं। रुझानों में बीजेपी 17 तो कांग्रेस 10 सीटों पर आगे चल रही है।

मणिपुर उपचुनाव में 5 में से 1 विधानसभा सीट, सिंघात पर भाजपा ने जीत हासिल की। अन्य 4 सीटों पर मतगणना अभी भी जारी है। वांगोइ में अब भाजपा पार्टी आगे चल रही है। चुनाव आयोग के मुताबिक, झारखंड विधानसभा की 2 सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा दोनों सीटों पर आगे चल रही है।

 

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सात सीटों पर सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो गई है। शुरुआती रुझान में चार सीटों पर बीजेपी और एक-एक सीट पर सपा व बसपा आगे चल रही है। गुजरात की 8 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है। 7 पर बीजेपी और 1 पर कांग्रेस आगे चल रही है।