Breaking News

BIG BREAKING: थोड़ी देर में सरेंडर कर सकते हैं किसान नेता राकेश टिकैत, धरना स्थल पर हलचल तेज

गाजीपुर बॉर्डर पर हलचल तेज हो गई है. यहां पर प्रशासन किसानों के टेंट को हटाने में जुट गया है. वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत मंच पर किसानों को संबोधित करने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि वो सरेंडर कर सकते हैं. इससे पहले धरना खत्म करने के लिए गाजियाबाद प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों ने राकेश टिकैत को समझाया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फरमान के बाद गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने किसानों को धरनास्थल खाली करने का आदेश दिया है. बता दें कि अब से कुछ देर पहले योगी सरकार ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस-प्रशासन को धरना खत्म कराने के निर्देश दिए थे. यूपी गेट पर धरनास्थल को खाली कराने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा किसानों को अल्टीमेटम दे दिया गया है.

धरनास्थल आज रात तक खाली हो सकता है. जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडेय सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. धरनास्थल को खाली कराने की जिला प्रशासन के द्वारा पूरी तैयारी की गई है. वहीं, सिंघु बॉर्डर पर हलचल तेज हो गई है. बड़ी संख्या में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों का दावा है कि ये लोग स्थानीय लोग हैं और 26 जनवरी को जो कुछ हुआ उसके बाद ये नहीं चाहते कि किसान यहां पर प्रदर्शन करें. लोग ‘सिंघु बॉर्डर खाली करो’ का नारा लगा रहे हैं. हाथों में तिरंगा लिए लोग प्रदर्शन कर रहे हैं ‘तिरंगे का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान’ नारेबाजी करते हुए बॉर्डर को खाली करने की मांग कर रहे हैं.

उत्तर प्रदेश में किसानों का धरना खत्म कराने का योगी सरकार ने आदेश जारी किया है. योगी सरकार ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस-प्रशासन को धरना खत्म कराने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि यूपी के कई शहरों में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन पिछले दो महीने से जारी है. 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के बाद किसानों के आंदोलन पर दाग लग गया और कई सवाल उठने लगे. ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद से किसान नेता निशाने पर हैं और कई किसान नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज की जा चुकी है.