Breaking News

AUS Vs ENG: बॉक्सिंग डे टेस्ट की पहली पारी में 185 रनों पर ढेर हुई इंग्लैंड की टीम, ऑस्ट्रेलिया ने की ठोस शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे एशेज टेस्ट में मेहमान टीम कुछ खास नहीं कर पाई। इंग्लिश टीम इस मुकाबले में अपनी पहली पारी में महज 185 रनों पर ढेर हो गई। कंगारू टीम की शानदार गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए।

मेहमानों की ओर से कप्तान जो रूट टॉप स्कोरर रहे जिन्होंने 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। तीसरे मैच से पहले ऐसी उम्मीद की जा रही थी की इंग्लैंड इस मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शऩ कर सीरीज में वापसी करेगा। लेकिन पहली पारी में जिस तरह से टीम ने प्रदर्शन किया उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि मेहमानों की राह इस मैच में आसान नहीं होगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में ठोस शुरुआत की है।

185 रनों पर ऑलआउट हुई इंग्लिश टीम
मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग की। बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और पहला विेकेट सिर्फ चार रनों पर गिर गया। सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद खाता भी नहीं खोल पाए। उनके बाद जैक क्रॉली 12 और डेविड मलान 14 रन बनाकर चलते बने।

जो रूट ने मध्यक्रम में संघर्ष करते हुए 50 रन बनाए। लेकिन उनके आउट होने के बाद विकेट गिरने का सिलसिला नहीं थमा। इंग्लैंड के स्कोर बोर्ड पर नजर डाली जाए तो बेन स्टोक्स 25, जॉनी बेयरस्टो 35, जोस बटलर 3, मार्क वुड 6 ओली रॉबिनसन 22 और जैक लीच ने 13 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस और नाथन लियोन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट लिए।

कंगारुओं ने की ठोस शुरुआत
इंग्लैंड की पहली पारी के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार शुरुआत की। पारी का आगाज करने उतरे सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और मार्क्स हैरिस ने इंग्लिश गेंदबाजों का जमकर सामना किया। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 14.1 ओवर में एक विकेट पर 57 रन बना लिए थे। डेविन वार्नर 38 रन बनाकर आउट हुए। जबकि हैरिस 16 रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लैंड की पहली पारी के आधार पर अभी कंगारू टीम 128 रन पीछे है।