Breaking News

“Agneepath”: आज भारत बंद, बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद, 350 ट्रेनें रद्द

ग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के विरोध में सोमवार को कई संगठनों ने भारत बंद (Bharat Bandh) बुलाया है। बिहार (Bihar) में एहतियातन 20 जिलों में इंटरनेट सेवा (Internet service closed in 20 districts) सोमवार को बंद रहेगी और 350 ट्रेनें भी रद्द (350 trains also canceled) रहेंगी। रविवार को भी 362 ट्रेनें निरस्त रही थीं। इससे यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिहार में भी भारत बंद का असर देखने को मिल सकता है। बीते 5 दिनों से राज्य के कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शनों से जनजीवन अस्तव्यस्त है।

अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए राज्य में पहले 15 जिलों में इंटरनेट पर रोक लगाई गई थी। अब इनमें 5 और जिले जोड़ दिए गए हैं। सोमवार को कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली, सारण, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, दरभंगा, गया, मधुबनी, जहानाबाद, खगड़िया और शेखपुरा जिले में इंटरनेट पर रोक रहेगी।

बता दें कि बिहार में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में उपद्रव, धरना प्रदर्शन और आगजनी की वजह से रेलवे को भारी नुकसान पहुंचा है। इस वजह से पूर्व मध्य रेलवे अभी रात 8 से सुबह 4 बजे के बीच ही बिहार में ट्रेनों का संचालन कर रहा है। इस दौरान ट्रेनों में भारी संख्या में आरपीएफ, आरपीएसएफ और जीआरपी के जवानों की तैनाती की गई है। अलग-अलग स्टेशनों पर फंसे यात्रियों की सुविधा के लिए रात में लंबी दूरी की कुछ स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं।