Breaking News

ACB ने अफीम फैक्ट्री महाप्रबंधक IRS को किया ट्रैप, मिठाई के डब्बे में मिले 16 लाख कैश

राजस्थान एसीबी का फिर बड़ा धमाका किया है. एसीबी के जाल में फिर एक बड़ी मछली फंसी है. कोटा में एसीबी ने आईआरएस (IRS Trap) डॉ शशांक यादव को ट्रैप किया है. चेकिंग के दौरान स्कॉर्पियो गाड़ी में कैश का बड़ा जखीरा मिला. ACB ने आईआरएस अधिकारी के पास से 16 लाख 32 हजार 410रु रुपए कैश मिले है.

दरअसल एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर कोटा इकाई ने शनिवार को हैंगिग ब्रीज कोटा पर आकस्मिक चैकिंग की कार्रवाई करते हुये अफीम फैक्ट्री, गाजीपुर (उ.प्र.) अतिरिक्त चार्ज अफीम फैक्ट्री, नीमच, (मप्र.) (आई.आर.एस.) के महाप्रबन्धक (IRS Trap) डॉ. शंशाक यादव को उसकी स्कार्पियो कार में 16 लाख रुपये से अधिक कैश के साथ पकड़ा.

ACB महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि कोटा एसीबी को सूत्र सूचना मिली थी कि मध्य प्रदेश एवं राजस्थान के भारत सरकार के नारकोटिक्स विभाग के अधिकारी कर्मचारी दलालों के माध्यम से अफीम की बढ़िया सान्द्रता और मार्फीन प्रतिशत बताकर 10/12 आरी के पट्टे दिलवाने की एवज में प्रति किसान 80 हजार रुपये के हिसाब से कमीशन/रिश्वत की वसूली कर रहे हैं.

इसी क्रम में दलालों से भारी धनराशि का लेनदेन अधिकारियों/ कर्मचारियों को किया जाना था. एसीबी को आरोपी की स्कार्पियो कार में मिठाई के डिब्बे में 15 लाख रुपये और आरोपी के पर्स से 1 लाख 32 हजार 410 रुपये कुल 16,32,410/-रुपये जप्त किये गये है.