Breaking News

Omicron ने पसार लिए पैर, चीन में फिर लगा Lockdown, सार्वजनिक समारोहों पर भी रोक

चीन के झेजियांग प्रांत में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन फिर से पैर पसार रहा है। इसी के मद्देनजर झेजियांग में एक दर्जन से ज्यादा लिस्टेड कंपनियों ने प्रोडक्शन बंद कर दिया है। यहां फिर से लाकडाऊन लगा दिया गया है। 6 से 12 दिसंबर के बीच झेजियांग में कोरोना के 173 मामले मिले हैं, इन सभी मरीजों में स्थानीय स्तर पर संक्रमण का पता चला है।

चीन में कोरोना की नई लहर, यूनिवर्सिटी कैम्पस सील, 1500 छात्रों को किया गया  आइसोलेट - coronavirus outbreak in china lockdown Zhuanghe University campus  ntc - AajTak

झेजियांग प्रांतीय केंद्र रोग नियंत्रण और रोकथाम के एक अधिकारी ने कहा कि जीनोम सिक्वेंसिंग विश्लेषण से सामने आया कि तीन शहरों में मामले डेल्टा स्ट्रेन एवाई 4 के कारण बढ़े हैं। यह ज्यादा संक्रमणीय है और नोवेल कोरोनावायरस की तुलना में ज्यादा खतरनाक है। स्थानीय अधिकारियों ने वायरस को और फैलने से रोकने के लिए सार्वजनिक समारोहों और प्रांत से बाहर यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

China Lockdown: China Puts City Of 4 Million Under Lockdown Due To COVID  Cases: चीन ने कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण 40 लाख की आबादी वाले लांझोउ  शहर में लॉकडाउन लगाया -
चीन के वुहान में दिसंबर 2019 में सबसे पहले कोरोना वायरस का पहला मामला मिला था। देखते-देखते यह पहले पूरे चीन में फैला और कुछ ही महीनों में पूरी दुनिया इसकी चपेट में आ गई। कोरोना के चलते सबसे पहले चीन में ही तालाबंदी की गई थी। अभी ओमिक्रॉन वेरिएंट के सामने आने के बाद फिर से कई देश पाबंदियों की राह पर चल पड़े हैं। गूगल और एपल जैसी बड़ी कंपनियों ने ऑफिस शुरू करने की योजना टाल दी है।