Breaking News

Rajasthan Crisis: पायलट खेमे को बड़ा झटका, संजय जैन गिरफ्तार; विधायक भंवरलाल और विश्वेन्द्र सिंह पार्टी से निलंबित

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार को गिराने की साजिश के बारे में आडियो सामने आने के बाद स्पेशल प्रोडक्शन ग्रुप (एसओजी) ने जांच शुरू कर इस प्रकरण में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता संजय जैन को हिरासत में लिया है। सूत्रों ने बताया कि सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी की ओर से इस मामले में शिकायत की थी जिसके बाद एसओजी ने यह कार्यवाही की गई है। उधर, इस मामले में पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह तथा विधायक भंवरलाल शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित कर दिया गया है। पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि इस मामले की जांच स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप एसओजी द्वारा की जा रही है तथा जांच पूरी होने तक दोनों विधायक को पार्टी से निलम्बित किया गया हैं।

First slide

सूरजेवाला ने कहा कि एसओजी से कांग्रेस पार्टी की मांग है कि इस मामले की जांच कर सम्पूर्ण खुलासा किया जाय कि विधायकों की खरीद फरोख्त के लिए काला धन कहां से आया तथा किस किस को दिया गया है। इसके अलावा इस मामले की साजिश में केन्द्र सरकार के कौन से अधिकारी एवं ऐजेंसिंयां शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी ने सिंह एवं शर्मा की प्राथमिक सदस्यता इस मामले की जांच सामने आने तक निलम्बित करते हुये उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किया गया हैं। सूरजेवाला ने कहा कि देश में कोरोना महामारी से प्रभावित लोगों की संख्या दस लाख से अधिक हो गयी है वही चीन भारत को लडाई करने के लिए ललकार रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ऐसी परिस्थितियों में कोरोना महामारी एवं चीन के मामले में ध्यान देने के बाद लोकतंत्र में चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिा में लगी हुई है।

मोदी की डिक्शनरी में पाकिस्तान और ...

सूरजेवाला ने कहा कि तथाकथित ऑडियों में भंवरलाल शर्मा एवं संजय जैन की बातचीत में सचिन पायलट द्वारा विधायकों की सूची भाजपा हाईकमान को देने का जिक्र किया गया था। उन्होंने कहा कि इस संबंघ में पायलट को भी अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। इस अवसर पर विधायक चेतन डूडी ने बताया कि उन्हें भी खरीद फरोख्त के लिए प्रलोभन दिया गया तथा इसकी जांच कर रही एसओजी उन्हें जहां भी बुलाये उसके लिए वह उपस्थित होने के लिए तैयार है।