Breaking News

लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर NIA का शिकंजा, भाई अनमोल पर 10 लाख के इनाम का ऐलान

लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence bishnoi) गैंग पर NIA ने शिकंजा कस दिया है। एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल (Anmol bishnoi) पर 10 लाख रुपए के (10 lakh reward) इनाम का ऐलान (Announced) कर दिया है। अनमोल बिश्नोई उर्फ ​​भानु कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भाई है। वह सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी आरोपी है। साल 2023 में जांच एजेंसी ने उसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। रिपोर्ट के मुताबिक वह फर्जी पासपोर्ट पर भारत से भाग गया था।

NIA  announces reward of Rs 10 lakh on Anmol bishnoi : अनमोल बिश्नोई कथित तौर पर अपने ठिकाने बदलता रहता है और पिछले साल उसे केन्या और इस साल कनाडा में देखा गया था। जानकारी में मुताबिक अनमोल बिश्नोई पर 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह जोधपुर जेल में सजा काट चुका है। अनमोल को 7 अक्टूबर 2021 को जमानत पर रिहा किया गया था। बता दें कि 14 अप्रैल 2024 को सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर गोलीबारी की गई थी। इस मामले की जांच कर रही मुंबई क्राइम ब्रांच ने वांछित आरोपी अनमोल बिश्नोई के खिलाफ गोलीबारी मामले में कथित संलिप्तता के लिए लुकआउट सर्कुलर नोटिस भी जारी किया था।

वहीं बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले की जांच कर रही मुंबई क्राइम ब्रांच को आरोपीयों से पूछताछ में पता चला था कि शूटर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के सीधे संपर्क में थे। हत्या करने वाले संदिग्ध तीन शूटरों ने हत्या से पहले एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप (स्नैपचैट) के जरिए जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई से बातचीत की थी। अनमोल बिश्नोई एक शूटर और साजिशकर्ता प्रवीण लोनकर के संपर्क में था। अनमोल कनाडा और अमेरिका से आरोपियों के संपर्क में था।