Breaking News

PAK vs ENG: सीरीज जीतने के लिए इंग्‍लैंड ने किया बड़ा उलटफेर

पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज का निर्णायक मुकाबला 24 अक्‍टूबर से खेला जाएगा। सीरीज का पहला टेस्‍ट इंग्‍लैंड ने और दूसरा पाकिस्‍तान ने अपने नाम किया था। ऐसे में तीसरा टेस्‍ट जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम करेगी।

रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस तीसरे टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड ने प्‍लेइंग 11 का एलान कर दिया है। रेहान अहमद की वापसी हुई है। ऐसे में अगले टेस्‍ट में इंग्लिश टीम 3 स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरेगी।

गस की हुई वापसी

रेहान ने पाकिस्‍तान के खिलाफ ही 2022 में टेस्‍ट डेब्‍यू किया था। वह आखिरी बार भारतीय टीम के खिलाफ टेस्‍ट मैच में खेलते हुए नजर आए थे। यह मुकाबला फरवरी में राजकोट में खेला गया था। रेहान के अलावा गस एटकिंसन को भी प्‍लेइंग 11 में शामिल किया गया है।

वह मुल्‍तान में दूसरा टेस्‍ट खेलने से चूक गए थे। ब्रायडन कार्स और मैथ्यू पॉट्स को बेंच पर बैठाया गया है। एटकिंसन टीम में इकलौते तेज गेंदबाज हैं। इसके अलावा कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स भी कुछ ओवर करते नजर आ सकते हैं।

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्‍लेइंग 11

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्‍तान), जेमी स्मिथ, गस एटकिंसन, रेहान अहमद, जैक लीच, शोएब बशीर।

ईसीबी ने दी जानकारी

इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को अपने बयान में कहा, “मुल्तान में दूसरे टेस्ट से दो बदलाव हुए हैं। तेज गेंदबाज गस एटकिंसन की वापसी हुई है और लेग स्पिनर रेहान अहमद को फरवरी में राजकोट में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद पहली बार नॉमिनेट किया गया है। ब्रायडन कार्स और मैथ्यू पॉट्स को प्‍लेइंग 11 से बाहर कर दिया गया है।”

इंग्‍लैंड ने जीता था पहला टेस्‍ट

सीरीज के पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को 47 रन से हराया था। पहली पारी में 556 रन बनाने के बाद भी पाकिस्‍तान टीम को हार मिली थी। इंग्‍लैंड ने दूसरी पारी 823/7 पर घोषित कर दी थी। जो रूट ने 262 रन बनाए थे। उनके अलावा हैरी ब्रूक ने 317 रन ठोके थे। जवाब में पाकिस्‍तान टीम दूसरी पारी में 220 रन पर सिमट गई थी।

पाकिस्‍तान ने की थी वापसी

इसके बाद मुल्‍तान में ही खेले गए दूसरे टेस्‍ट में पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम ने शानदार वापसी की थी। इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को 152 रन से हराया था। पाकिस्‍तान की स्पिनर्स ने सभी 20 विकेट चटकाए थे। साजिद खान और नौमान अली ने सभी 20 शिकार किए थे।