Breaking News

2000 करोड़ की कमाई में से मिला सिर्फ एक करोड़, सुपरहिट फिल्म ‘दंगल’ पर बबीता फोगाट का बड़ा खुलासा

पूर्व भारतीय महिला पहलवान बबीता फोगाट ने हाल ही में एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि उनकी जिंदगी पर बनी सुपरहिट फिल्म ‘दंगल’ से उन्हें और उनके परिवार को उतना मुनाफा नहीं हुआ जितना कि फिल्म ने कमाया। बबीता फोगाट ने एक इंटरव्यू में बताया कि फिल्म ‘दंगल’ ने दुनिया भर में लगभग 2000 करोड़ रुपये की कमाई की थी, लेकिन फोगाट परिवार को इस कमाई में से सिर्फ एक करोड़ रुपये मिले। इस बात से इंटरव्यू लेने वाला व्यक्ति भी हैरान रह गया।

जब बबीता से पूछा गया कि क्या उन्हें इस बात से निराशा हुई तो उन्होंने कहा, “नहीं, पापा ने एक चीज कही थी कि लोगों का प्यार और सम्मान चाहिए।” उन्होंने अपने पिता महावीर फोगाट के सिखाए मूल्यों को याद करते हुए कहा कि पैसों से ज्यादा लोगों का प्यार और सम्मान महत्वपूर्ण है।

2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘दंगल’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। इस फिल्म में आमिर खान ने महावीर फोगाट का किरदार निभाया था। फिल्म में महावीर फोगाट की उस यात्रा को दिखाया गया था जिसमें उन्होंने अपनी बेटियों गीता और बबीता को पहलवान बनाया और देश के लिए कई मेडल जीते।

बबीता फोगाट एक प्रतिभाशाली पहलवान रही हैं। उन्होंने 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक और 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीता था। इसके अलावा, उन्होंने 2012 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक भी जीता था। 2019 में उन्होंने पेशेवर कुश्ती को अलविदा कह दिया और राजनीति में सक्रिय हो गईं।