Breaking News

रोहिणी ब्लास्ट के बाद हाई अलर्ट पर दिल्ली, जांच में उतरी NIA; गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

दिल्ली के रोहिणी स्थित सीआरपीएफ स्कूल के पास हुए धमाके ने हड़कंप मचा दिया है। इस घटना की जांच में NIA, NSG और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल जुट गई है। घटनास्थल से मिले कुछ सबूतों से बड़ी साजिश की आशंका जताई जा रही है। यहां जांच एजेसियों को एक अजीब सा सफ़ेद पाउडर मिला है जिसकी जांच की जा रही है। दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और बड़े बाजारों में सुरक्षा बढ़ाई गई है।

पुलिस को रोहिणी जिले के प्रशांत विहार इलाके में सीआरपीएफ स्कूल के बाहर धमाके की खबर मिली थी। सुबह करीब 7:50 बजे दमकल विभाग को घटना की जानकारी मिली, जिसके बाद दो दमकल गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया था। धमाके के कारण सीआरपीएफ स्कूल की दीवार गिर गई थी। टीम लगातार इलाके में तलाशी अभियान चला रही है। यहां लगे सीसीटीवी कैमरा की जांच भी की जा रही है।

जानकारी के अनुसार प्रशांत विहार इलाके में सीआरपीएफ स्कूल के बाहर धमाके की आवाज के साथ धुँआ देखा गया था। धमाके की वजह अभी तक सामने नहीं आई है। मौके पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अधिकारी भी मौजूद हैं। जहां धमाका हुआ वहां आसपास खड़ी गाड़ियों और घरों के शीशे तक टूट गए। गनीमत रही कि, कोई भी इस धमाके के कारण चोटिल नहीं हुआ।

दिल्ली पुलिस के साथ एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची है। सीआरपीएफ स्कूल के पास कई दुकानें भी हैं। आशंका जताई जा रही है कि, किसी दुकान में रखे सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ है। अभी तक किसी दावे की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। जांच एजेंसियों के अधिकारी भी अभी इस मामले में कोई बयान नहीं दे रहे हैं।

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, ‘आज सुबह 07:47 बजे पीसीआर कॉल मिली जिसमें कॉलर ने बताया कि रोहिणी सेक्टर 14 के सीआरपीएफ स्कूल के पास तेज आवाज में धमाका हुआ है। एसएचओ/पीवी और स्टाफ मौके पर पहुंचे, जहां स्कूल की दीवार क्षतिग्रस्त पाई गई और दुर्गंध आ रही थी। पास की एक दुकान के शीशे और दुकान के पास खड़ी एक कार क्षतिग्रस्त थी। कोई हताहत नहीं हुआ। क्राइम टीम, एफएसएल टीम और बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया। घटनास्थल की घेराबंदी कर दी गई है। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर है। धमाके के कारणों की जांच की जा रही है।’