Breaking News

ईरान पर बड़े हमले की तैयारी में इजरायल! अमेरिकी सरकार के खुफिया दस्तावेजों से हुआ खुलासा

दक्षिणी लेबनान के बाद इजरायली (Israel) सेना ईरान (Iran) पर हमले की तैयारी कर रही है। अमेरिकी खुफिया विभाग (America report) के दो दस्तावेज लीक हुए हैं, जिसमें खुलासा किया गया है कि मुमकिन है कि इजरायली सेना ईरान पर हमला कर सकती है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने लीक दस्तावेज के अनुसार खबर छापी है। खबर के मुताबिक, अमेरिका की सैटेलाइट को कुछ ऐसे तस्वीरें सामने आई है, जिसे देखकर ऐसा लगता है कि इजरायल किसी बड़ी कार्रवाई के लिए अपनी सेना को तैयार कर रहा है।

Israel preparing for a major attack on Iran : 15 और 16 अक्तूबर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ईरान के समर्थन वाले कुछ अकाउंट से कुछ दस्तावेज शेयर किए गए थे। दस्तावेज के मुताबिक, इजरायली सेना बड़ी कार्रवाई करने के लिए सैन्य अभियास में जुटी है। नेशनल जियोस्पेशियल-इंटेलिजेंस एजेंसी (NGA) से प्राप्त इन दस्तावेजों में इस बात की जानकारी सामने आई है कि ईरान पर हमले की तैयारी के लिए इजरायली सेना खुद को तैयार कर रही है।

बता दें कि 1 अक्टूबर को ईरान ने इजरायल पर मिसाइल अटैक कर दिया था, जिसके बाद दोनों देशों के बीच युद्ध की स्थिति बन गई थी। बता दें कि ईरान, हिज्बुल्लाह और हमास के साथ खड़ा है। दोनों संगठनों को वित्तीय और सैन्य सहायता भी ईरान लगातार कर रहा है। वहीं, नेतन्याहू सरकार के मंत्री ने इतना तक कहा है कि या तो इजरायल रहेगा या ईरान। इन दो दस्तावेजों ने अमेरिका की चिंता बढ़ा दी है। अमेरिकी सरकार इस बात का पता लगा रही है कि यह दोनों दस्तावेज कैसे लीक हुए। वहीं, दस्तावेजों को लीक कराने में कौन से अधिकारी शामिल हैं। 1 अक्टूबर को ईरान ने इजरायल पर करीब 200 बैलिस्टिक मिसाइल दागी थीं। हमला मोसाद हेडक्वार्टर, नेवातिम एयरबेस और तेल नोफ एयरबेस को निशाना बनाकर किया गया था। इजराइल के डिफेंस सिस्टम ने ईरान की ज्यादातर मिसाइलों को नष्ट कर दिया था।