Breaking News

उत्तराखंड : 1094 जूनियर इंजीनियरों को दिए गए नियुक्ति पत्र

उत्तराखंड के विभिन्न विभागों को आज 1094 जूनियर इंजीनियर मिल गए हैं। कार्यक्रम में उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा-2023 के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण निर्माण, सिंचाई, लघु सिंचाई और पंचायती राज विभाग के लिए चयनित जूनियर इंजीनियरों  को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। कार्यक्रम में सीएम धामी वर्चुअल जुड़े। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए।

सीएम धामी ने युवाओं से संवाद भी किया। उन्होंने कहा कि आज आपके जीवन का एक नया अध्याय शुरू हुआ है। अपने माता-पिता गुरू और ईश्वर की कृपा से सभी को देवभूमि की सेवा करने का अवसर मिल रहा है। ज्ञान, विज्ञान और तकनीक का जिस तेजी से विस्तार हो रहा है, उस हिसाब से नियमित अपडेट रहें।

सीएम ने कहा कि राज्य में पिछले तीन सालों में सरकारी विभागों में 17 हजार से अधिक नौकरियां प्रदान की गई हैं। चार जुलाई 2021 को शपथ लेने के बाद पहली कैबिनेट में हमने निर्णय लिया कि राज्य के सभी रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। अभी अनेक भर्ती परीक्षाएं गतिमान हैं।

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि राज्य में 1094 नए कनिष्ठ अभियंताओं की नियुक्ति होने से कार्यों में और तेजी आएगी। सेवा के दौरान अनेक लोगों से मिलने का मौका मिलेगा, उन्होंने आशा व्यक्त की कि सभी चयनित अभ्यर्थी सकुशलता से जन समस्याओं का समाधान करेंगे और प्रदेश को विकसित राज्य बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

इन विभागों को मिले जूनियर इंजीनियर

आज जिन 1094 कनिष्ठ अभियन्ताओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए उनमें लोक निर्माण विभाग में 252, ग्रामीण निर्माण विभाग में 201, सिंचाई विभाग में 137, लघु सिंचाई विभाग में 46, पंचायती राज विभाग में 41, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, जलसंस्थान में 91,  पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, पेयजल निगम में 50, आवास विभाग में 134, शहरी विकास विभाग में 32, पॉवर ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन ऑफ उत्तराखंड लिमिटेड में 5, उत्तराखंड जल विद्युत लिमिटेड में 49, कृषि एवं कृषक कल्याण विभाग में 37, उत्तराखंड अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण(उरेडा) में 10, ऊर्जा विकास में नाै पद शामिल हैं।