Breaking News

पंजाब में बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश को लेकर विभाग ने किया अलर्ट

पंजाब और चंडीगढ़ में मानसून सुस्त पड़ गया है। हालांकि, कुछ जिलों में रोजाना बारिश हो रही है। अगले चार दिनों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके अलावा हिमाचल के आसपास के जिलों में भी बारिश की संभावना है जबकि आज पंजाब के पांच जिलों पठानकोट, होशियारपुर, रूपनगर, मोहाली और फतेहगढ़ साहिब में बारिश की संभावना है, यहां हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

पंजाब में लगातार तेज धूप के कारण राज्य के अधिकतम तापमान में 1.1 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। अब यह लगभग सामान्य स्थिति में आ गया है। राज्य में सबसे अधिक तापमान बठिंडा में 35.7 डिग्री दर्ज किया गया। पंजाब और चंडीगढ़ में अब बारिश न के बराबर हो रही है। इसके साथ ही सितंबर महीने में दोनों जगहों पर औसत से कम बारिश दर्ज की गई है। पंजाब में 1 से 15 सितंबर के बीच 34.1 मिमी बारिश हुई है। जो सामान्य से 32 फीसदी कम है।  इस सीजन में 49.1 मि.मी. बारिश हो चुकी है

इसी तरह चंडीगढ़ में 1 जून से अब तक 703.9 मि.मी. बारिश दर्ज की गई है। जो सामान्य बारिश से -13.9 फीसदी कम है। पिछले 24 घंटों के दौरान चंडीगढ़ शहर में 12.8 मि.मी., चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर 29.2 मि.मी., पटियाला में 1.2 मि.मी., फतेहगढ़ साहिब में 55.0 मि.मी. और रूपनगर में 0.5 मि.मी. बारिश दर्ज की गई है।