Thursday , September 19 2024
Breaking News

बगावत का डर! …लटकी BJP की दूसरी लिस्ट, नामांकन के लिए बचे 4 दिन

हरियाणा भाजपा में इस समय भगदड़ मची हुई है। शीर्ष नेतृत्व ने जैसे  ही विधानसभा के 67 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। उसके बाद ताबड़तोड़ इस्तीफों का दौर शुरु हो गया। अब बगावत के डर से भाजपा की दूसरी लिस्ट लटक गई है। पहली सूची जारी होने के तीन दिन बाद भी दूसरी सूची जारी नहीं हो सकी है। पहली सूची के बाद जिस तरह से नेताओं ने बगावती तेवर अपनाए हैं, उससे शीर्ष नेतृत्व को फूंक-फूंककर कदम रखने को मजबूर कर दिया है।

बता दें कि पार्टी फिलहाल अब 23 सीटों पर बहुत सोच-समझकर उम्मीदवारों को उतारेगी। पार्टी का शीर्ष नेतृत्व मंथन कर रहा है। राज्य की कुछ ऐसी सीटें जिन पर उम्मीदवारों की घोषणा से पहले ही बगावत के संकेत मिलने लगे हैं। अब देखना यह होगा कि भाजपा कब बाकी बचे उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करती है।

5 अक्तूबर को होगा मतदान

हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए एक ही चरण में 5 अक्तूबर को मतदान होगा और चुनाव नतीजे आठ अक्तूबर को आएंगे। पहले चुनाव एक अक्तूबर को होना था और 4 अक्तूबर को नतीजे आने थे। लेकिन त्योहारों के मद्देनजर चुनाव आयोग ने तारीख बदल दी। हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल तीन नवंबर 2024 को समाप्त होने वाला है। पिछला विधानसभा चुनाव अक्तूबर 2019 में हुआ था। चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी के गठबंधन ने राज्य सरकार बनाई थी।