Breaking News

पेरिस पैरा ओलंपिक में नितेश लुहाच ने जीता स्वर्ण पदक

चरखी दादरी के नांधा गांव निवासी पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी नितेश लुहाच ने पेरिस पैरा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन कर दिया। नांधा में नितेश के ताऊ गुणपाल व वेदपाल ने परिजनों के साथ बैठकर मैच देखे। भतीजे के स्वर्ण पदक जीतने के बाद उनके घर बधाई देने वालों का तांता लग गया। नितेश का परिवार जयपुर रहता है। खिताबी मुकाबले में नितेश ने ब्रिटेन के खिलाड़ी डेनियल बेथल को शिकस्त दी। नितेश की सफलता पर दादरी शहर स्थित हीरा बैडमिंटन स्टेडियम में खिलाड़ियों ने खुशी जाहिर की।

जिला बैडमिंटन एसोसिएशन महासचिव लोकेश गुप्ता ने बताया कि दादरी के नांधा निवासी नितेश की कामयाबी देश के दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत बनेगी। एसोसिएशन के जिला प्रधान पंकज जैन ने बताया कि नितेश का खिताबी मुकाबला ब्रिटेन के डेनियल बेथल के साथ हुआ। नितेश ने पहला सेट 21-14 से जीता जबकि दूसरा सेट ब्रिटेन के खिलाड़ी ने 18-21 के अंतर से अपने पक्ष में किया। निर्णायक तीसरे सेट में नितेश लुहाच ने अपना दबदबा बनाया और 23-21 के अंतर से यह सेट जीतकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

जापान व थाईलैंड के खिलाड़ी को दी शिकस्त
नितेश लुहाच ने निर्णायक मुकाबले से पहले सेमीफाइनल मैच में जापान के दाईसुके फुजिहारा को 21-12 व 21-16 से मात दी। इससे पहले नितेश ने थाईलैंड के मोंगखोन बुनसुन को 21-13 व 21-14 से हराया।

चीन में आयोजित स्पर्धा में भी दिलाए थे देश को स्वर्ण पदक
नितेश ने पेरिस में आयोजित पैरा ओलंपिक से पहले चीन में आयोजित पैरा एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी शानदार प्रदर्शन किया था। उस स्पर्धा में भी नितेश ने स्वर्ण पदक देश की झोली में डाला था।