Breaking News

26 अगस्त को होगी हरियाणा कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, टिकट दावेदारों की हो सकती है फाइनल लिस्ट तैयार

हरियाणा में विधानसभा चुनावों (Haryana Vidhansabha Chunav) का बिगुल बज चुका है. आम आदमी पार्टी और BJP के बाद अब कांग्रेस भी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट को फाइनल कर सकती है. 26 अगस्त को पार्टी ने स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक बुलाई है. यह बैठक 4 दिनों के लिए आयोजित होगी, जिसमें विधानसभा सीटों पर चर्चा की जाएगी. उसके बाद, टिकटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय किए जा सकते हैं.

इस दिन हो सकती है पहली लिस्ट जारी

इस बैठक में उम्मीदवारों के कम से कम दो नाम और अधिक से अधिक 4 नाम तय किए जा सकते हैं. इस लिस्ट को केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेज दिया जाएगा. यहां से उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी कर दी जाएगी. बता दें कि स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में स्थानीय कांग्रेस नेताओं के साथ पार्टी हाई कमान भी मौजूद होता है. बैठक में जो उम्मीदवार फाइनल किए जाते हैं, उस पर पार्टी अध्यक्ष की मोहर लगाई जाती है. उसके बाद फाइनल लिस्ट जारी होती है. इस तरह से अनुमान लगाया जाए तो सितंबर के पहले सप्ताह में पार्टी के टिकट के दावेदारों की पहली लिस्ट जारी की जा सकती है.

पहले भी दिल्ली में हो चुकी है बैठक

बता दें कि हरियाणा कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक का आयोजन दिल्ली में किया जा चुका है, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, कुमारी सैलजा, वीरेंद्र सिंह और रणदीप सुरजेवाला समेत कई नेता शामिल हुए थे. उस दौरान प्रभारी दीपक बाबरिया ने बताया था कि 26 अगस्त को हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक का आयोजन किया जाएगा और उम्मीदवारों के नामों की चर्चा की जाएगी.

नहीं किया जाएगा गठबंधन

कांग्रेस महासचिव कुमारी शैलजा बता चुकी है कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी से गठबंधन नहीं किया जाएगा. पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और भारी बहुमत से जीत हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि आमतौर पर जब भी कांग्रेस विपक्ष में होती है सीएम का चेहरा घोषित नहीं करती है. इसी लिए हरियाणा में भी ऐसा ही किया गया है.