Breaking News

ओलिंपिक पदक विजेता मनु भाकर से मिले सीएम मान, किया सम्मानित

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज अपनी आधिकारिक निवास पर पेशेवर शूटर और ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर से मुलाकात की और उन्हें सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने पेरिस ओलंपिक खेलों में इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए मनु भाकर और उनके परिवार को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पेरिस में शूटिंग प्रतियोगिताओं में दो पदक जीतकर मनु ने पूरे देश का मान बढ़ाया है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह निशानेबाज युवाओं के लिए आदर्श बनकर उभरी है और उसकी उपलब्धियां उभरते खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश के लिए नाम कमाने के लिए प्रेरित करेंगी।

मुख्यमंत्री ने इस युवा खिलाड़ी को अपनी सरकार की नई खेल नीति के बारे में जानकारी दी, जिसका उद्देश्य पंजाब में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य एक ओर युवाओं की ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाना है, वहीं दूसरी ओर नशे की समस्या को जड़ से खत्म करना है। भगवंत सिंह मान ने भारतीय खिलाड़ियों, खासकर पंजाब और हरियाणा के खिलाड़ियों की सराहना की, जिन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में देश के लिए पदक जीते हैं।

इस दौरान मनु भाकर ने मुलाकात के लिए समय देने और सम्मानित करने पर मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने पंजाब में खेलों के विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा की गई पहलों और खेल नीति की प्रशंसा की। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को समान अवसर प्रदान करने की वकालत की ताकि विभिन्न प्रतियोगिताओं में देश के लिए अधिक से अधिक पदक जीते जा सकें।