Breaking News

हरियाणा की बेटी शिफा बनेगी वैज्ञानिक, IISER और NISER की परीक्षा में हासिल की उच्च रैंक

खेल मैदान से लेकर शिक्षा क्षेत्र की बात करें तो हरियाणा की युवा प्रतिभा अपनी कड़ी मेहनत की बदौलत विशेष उपलब्धि हासिल कर रही है. इसी कड़ी में सूबे के सबसे पिछड़े जिलों में शुमार नूंह की बेटी ने भारतीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (IISER) में देशभर में 1147वीं रैंक हासिल कर वैज्ञानिक के पद पर नियुक्ति प्राप्त की है. नूंह जिले के रेहना गांव के रहने वाले मुस्ताक अहमद की बेटी शिफा ने ओबीसी कैटेगरी में 413वीं रैंक हासिल की है.

Shifa Scientist Nuh

2 लाख से अधिक परीक्षार्थी ने दी थी परीक्षा

इसके साथ ही, शिफा ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस सेगुकेशन एण्ड रिर्सच (NISER) के टेस्ट में भी ओबीसी कैटेगरी में 31वीं रैंक व जनरल कैटेगरी में 147वीं रैंक हासिल की है. इस परीक्षा में भी 2 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे.

स्कूल स्टाफ ने किया सम्मानित

नूंह के राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी में पढ़ाई करते हुए शिफा ने कक्षा 12वीं (CBSE) में 93.4% अंक प्राप्त किए हैं. साथ ही, पहले ही प्रयास में NEET में 720 में से 669 अंक हासिल किए.

शिफा की इस उपलब्धि पर स्कूल स्टाफ और परिजनों में खुशी की लहर बनी हुई है. स्कूल स्टाफ ने इस मौके पर उन्हें सम्मानित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. पिता मुश्ताक अहमद ने कहा कि बेटी की उपलब्धि पर गर्व महसूस हो रहा है. हमारी बेटी अब वैज्ञानिक बनकर देश सेवा में अपना बहुमूल्य योगदान देगी.