Breaking News

‘केजरीवाल की हरियाणा को पांच गांरटी, सरकार बनी तो मुफ्त और 24 घंटे मिलेगी बिजली’

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए बिगुल बजा दिया है। शनिवार को पंचकूला के इंद्रधनुष स्टेडियम में प्रदेशस्तरीय टाऊन हॉल कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल ने हरियाणा की जनता को केजरीवाल की पांच गारंटी दी। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) डॉ. संदीप पाठक, प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा समेत प्रदेश के कोने-कोने से आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अब ‘‘आप’’ कार्यकर्ता इन पांचों गारंटियों को जनता तक लेकर जाएंगे।सुनीता केजरीवाल ने कहा हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल ने जनता के लिए पांच गारंटी दी है, इनमें पहली गारंटी दिल्ली और पंजाब की तरह घरेलू बिजली फ्री होगी। 24 घंटे बिजली का इंतजाम होगा। दूसरी गारंटी, दिल्ली और पंजाब की तरह हर गांव और हर शहर में मोहल्ला क्लीनिक बनाने का काम करेंगे। सरकारी अस्पताल अच्छे होंगे, सबका अच्छा और फ्री इलाज होगा। तीसरी गारंटी, सरकारी स्कूलों को अच्छा बनाएंगे, जहां अच्छी और फ्री शिक्षा मिलेगी। चौथी गारंटी, हर महिला को हर महीना एक हजार रुपए देने का काम करेंगे। पांचवीं, हर बेरोजगार युवा को रोजगार देंगे। उन्होंने कहा अरविंद केजरीवाल दिल्ली में बदलाव लेकर आए, पंजाब में बदलाव हो रहा है और अब हरियाणा में बदलाव की बारी है।सुनीता केजरीवाल ने कहा कि भगवान उनसे कुछ बड़ा करवाना चाह रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने पहली बार चुनाव लड़ा और वे दिल्ली के मुख्यमंत्री बन गए।

 

उन्होंने देश की राजनीति में भूचाल लाने का काम किया। ऐसे-ऐसे काम किए, जो कोई भी पार्टी नहीं कर पाई। आज पूरी दुनिया में लोग अरविंद केजरीवाल को उनके कामों से जानते हैं। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब के सरकारी स्कूल अच्छे कर दिए। सुनीता ने कहा कि किसी भी पार्टी ने जनता के लिए ये काम नहीं किए। यह केवल हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल ही कर सकते हैं। इसलिए मोदी जी उनसे जलते हैं। इसलिए अरविंद केजरीवाल को फर्जी केस में जेल में डाल दिया। वो कहते हैं कि अरविंद केजरीवाल चोर है। मैं कहती हूं कि अगर अरविंद केजरीवाल चोर हैं तो इस दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है।इस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने जनता की सेवा करने के लिए इनकम टैक्स की नौकरी छोड़ दी। हम राजनीति को धंधा नहीं समझते, यह इनका प्रोफेशन नहीं, बल्कि पैशन है। यदि दूसरी पार्टियों के नेता सही होते तो हमें पार्टी बनाने की क्या जरूरत थी। इन्होंने हमें चैलेंज किया कि तुम करके दिखाओ, हमने कर दिया तो अब कह रहे हैं कि तुम मत आओ। हरियाणा के लोगों ने हर पार्टी को मौका देकर देखा।

लेकिन कोई अच्छा नहीं निकला। जब हम जींद, कैथल, टोहाना और सोनीपत रैली करने के लिए गए तो हमसे लोग कहते थे कि आप दिल्ली और पंजाब में इतने अच्छे काम कर रहे हो तो हरियाणा में भी आ जाओ। ताकि हमारा भी जीवन स्तर उंचा हो जाए। बीजेपी वाले जुमलेबाज हैं, लेकिन अरविंद केजरीवाल गारंटी देते हैं।उन्होंने कहा कि बीजेपी पहले घोषणा पत्र, संकल्प पत्र लाती थी। लेकिन अब भाजपा ने अरविंद केजरवाल की गारंटी शब्द चोरी कर लिया। लेकिन जब माल ही नकली हो तो उसकी क्या गारंटी है। अरविंद केजरीवाल की गारटी ही असली गांरटी है। भाजपा की गारंटी नकली है। पंजाब में मात्र ढाई साल में ‘‘आप’’ की सरकार ने 43 हजार नौकरियां दे दी और किसी से एक रुपए की रिश्वत भी नहीं ली।

भगवंत मान ने कहा कि बीजेपी झूठ पर झूठ बोलती है। मैंने संसद में कहा था कि “जब 15 लाख की रकम लिखता हूं तो कलम रुक जाती है और काले धन के बारे में सोचता हूं तो स्याही सुख जाती है, हर बात ही जुमला निकली, अब ये भी शक है कि क्या चाय बनानी आती है। इस बार इनका झूठ नहीं चला। ये देश में तो 400 पार कहते हैं लेकिन दिल्ली में नहीं कहते, क्योंकि इनको पता है कि दिल्ली में केवल यमुना पार जाएंगे। मुझसे पत्रकारों ने पूछा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की आंधी को कैसे रोका। मैंने कहा कि हमने झाड़ू से कीचड़ की सफाई कर दी तो कमल उगा ही नहीं। अब हरियाणा में झाडू से कीचड़ की सफाई करने की बारी है।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि पिछले 10 साल से बीजेपी पर जो सत्ता का भूत सवार है, जनता को झाड़ू से उस भूत को उतारना है। क्योंकि घर, मोहल्ला, गांव और पूरे हरियाणा में सफाई करने के लिए झाड़ू चाहिए, इसके अलावा किसी के दिमाग पर भूत सवार हो जाए तो उसके लिए भी झाड़ू चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पहले सतेंद्र जैन को जेल में डाला, फिर मनीष सिसोदिया को, फिर मुझे और फिर अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के नेताओं को कहना चाहता हूं कि ये आम आदमी पार्टी है, हम आंदोलन की कोख से पैदा हुए हैं। जितना जेल में डालना डालो जितनी लाठियां चलानी है चलाओ हम तुमसे लड़ेंगे और जीतेंगे, लेकिन झुकेंगे नहीं।