Breaking News

पंजाब का माहौल राज्य की समृद्धि व प्रगति की बदलती तस्वीर का प्रतीक : हरजोत बैंस

पंजाब की समृद्धि और प्रगति को बयान करने वाली तस्वीर हमारे गांवों में लौट रही समृद्धि और सांस्कृतिक मेलों की है, जिनके माध्यम से हमारी विरासत युवा पीढ़ी और बच्चों तक पहुंच रही है। बुनियादी विकास के साथ-साथ गांवों में सांस्कृतिक मेले और खेल के मैदान बहुत महत्वपूर्ण हैं, इससे राज्य के युवाओं को उचित मार्गदर्शन और दिशा मिलती है।


यह बात पंजाब के स्कूल शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, औद्योगिक प्रशिक्षण और उच्च शिक्षा के कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने आज आलोवाल में 34वें सांस्कृतिक मेले में भाग लेने के अवसर पर एक प्रभावशाली सभा को संबोधित करते हुए व्यक्त की। उन्होंने कहा कि संयुक्त सांस्कृतिक क्लब रजि. संस्था पिछले कई दशकों से प्रभावी आयोजन करती आ रही है, जिससे पूरे क्षेत्र का हर वर्ग हमारी संस्कृति एवं परंपराओं से गहराई से परिचित हुआ है। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया में ग्राम पंचायत, मंदिर समिति और स्थानीय निवासियों ने भी बहुमूल्य भूमिका निभाई है। हरजोत बैंस ने कहा कि पंजाब की संस्कृति और समृद्ध विरासत की सराहना पूरी दुनिया में हो रही है।
दुनिया भर के लोग हमारी विरासत और संस्कृति से जुड़ रहे हैं। पंजाबियों की विश्व में एक अलग पहचान है। उन्होंने कहा कि दुनिया भर में जो भी आयोजन होते हैं, उनमें कहीं न कहीं हमारी संस्कृति और विरासत की झलक होती है जो खुशहाल खेलों का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब में विकास का आंदोलन चल रहा है और राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की दूरदर्शी सोच से पंजाब में बदलाव लाया गया है। सरकार ने सभी वादे और अनुदान पूरे किये हैं, अगले कुछ महीनों में विकास के नये कीर्तिमान स्थापित होंगे। उन्होंने सरकारी स्कूल के लिए 5 लाख रुपए, धर्मशाला के लिए 3 लाख रुपए और क्लब के लिए 1 लाख रुपए देने की घोषणा की।

इस मौके पर कमीकर सिंह दाढ़ी, जुझार सिंह आसपुर, केसर सिंह संधू, दर्शन सिंह बड़वाल, बीबी हरविंदर कौर कोटबाला, राजिंदर सिंह भुल्लर, हरमिंदर सिंह सैनी, गुरचरण सिंह बेली, परमिंदर दाढ़ी, हैप्पी खेपड़, सतनाम सिन आसपुर, मंजीत सिंह आलोवाल, सरपंच सुरजीत कौर, अध्यक्ष मनिंदर सिंह खेपड़, चेयरमैन बलविंदर सिंह भोगल, वित्त सचिव गुरचरण सिंह, चौधरी सुच्चा सिंह, राजिंदर सिंह खेपड़, लखवीर सिंह लक्की, जसपाल सिंह बादल, श्री नसीब सिंह, चौधरी रचन सिंह, नं. भूपिंदर सिंह, बलवीर सिंह, बंत सिंह आलोवाल और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।