Breaking News

इजरायल- हमास युद्ध के बीच इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर जारी, भारतीयों से घरों में ही रहने की अपील

इजरायल पर हमास के आतंकियों ने भारी मात्रा में रॉकेट दागे। इजरायल पर हुए हमास के रॉकेट हमले में 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इजरायल के चिकित्सा अधिकारियों के अनुसार, आतंकवादी हमले में 300 से अधिक लोग मारे गए हैं। इसके अलावा 908 घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसी बीच भारत सरकार ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है। इजरायल पर हमास के आतंकवादी हमले के बाद फलस्तीन में भारत के प्रतिनिधि कार्यालय ने रामल्लाह में सभी भारतीय नागरिकों से आपात स्थिति में या किसी भी सहायता की आवश्यकता होने पर सीधे कार्यालय से संपर्क करने को कहा है।

प्रतिनिधि कार्यालय ने 24 घंटे की आपातकालीन हेल्पलाइन जारी की है। 24 घंटे की आपातकालीन हेल्पलाइन: जव्वाल: 0592-916418, व्हाट्सएप:+970-59291641

वहीं, पवित्र तीर्थयात्रा के लिए यरुशलम की यात्रा करने वाले मेघालय के 27 नागरिक बेथलहम में फंस गए हैं। मेघालय के मुख्यमंत्री संगमा ने ट्वीट कर लिखा, मैं उनकी सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित करने के लिए विदेश मंत्रालय के संपर्क में हूं।

वहीं, इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इस हमले को युद्ध बताया है। उन्होंने कहा कि हमास आतंकियों ने इजरायल पर हमला किया है। हम युद्ध के लिए तैयार हैं और उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।