Breaking News

72वें गणतंत्र दिवस पर PM मोदी ने पहनी खास पगड़ी, शाही परिवार से मिली है भेंट

पूरा देश आज 72वां गणतंत्र दिवस(Republic Day) मना रहा है. गणतंत्र दिवस के सुनहरे मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) का एक अलग ही अवतार देखने मिला है.   इस मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले नेशनल वॉर मेमोरियल(National War Memorial) जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि(tribute) दी. इस समय पीएम मोदी की वेष भूषा में एक खास बदलाव नज़र आया. पीएम मोदी ने एक खास किस्म की पगड़ी(Turban) पहनी हुई थी. आइए जानते है पीएम मोदी की इस खास पगड़ी की खासियत के बारे में ..

 

उपहार के रूप में मिली पगड़ी

pm-modi

नरेंद्र मोदी को ये पगड़ी गुजरात में जामनगर के शाही परिवार ने उपहार के रूप में भेंट की थी. इसलिए पीएम मोदी गणतंत्र दिवस पर साफा बांधने की अपनी परंपरा को बनाए रखा और इस खास पगड़ी को अपने सिर पर धारण कर सभा में पहुंचे. इसके अलावा गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम मोदी पारंपरिक कुर्ता पायजामा, जैकेट पहने और कंधे पर शॉल डाले नज़र आए. मोदी हर साल अपने सिर पर पगड़ी बांधते ही है. पिछले साल उन्होंने बंधनी पहनी हुई थी.

कपड़ों के मामले में मोदी की अलग पहचान

मोदी

आपकों बता दें कि साल 2015 से लेकर अभी तक मोदी के कपड़ें अलग पाए गए है.  हर साल गणतंत्र दिवस पर कपड़ों के मामले में पीएम मोदी हमेशा अपनी अलग पहचान रखते हैं. इस मौके पर पीएम मोदी ने शहीदों को नमन किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. पोलैंड में शरणार्थी भी प्यार से जामनगर को ‘लिटिल पोलैंड’ के रूप में याद करते हैं, जिसके नाम पर बाद में एक फिल्म भी बनाई गई थी. सर्दी के इस मौसम में राजधानी दिल्ली के राजपथ पर मंगलवार को फिर ऐतिहासिक परेड निकलेगी, जिसमें दुनिया को भारत अपनी ताकत का एहसास कराएगा. रिपब्लिक डे की परेड इस बार कई मायनों में खास होने जा रही है, पहली बार राफेल इस परेड में अपना दम दिखाएगा. गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने देशवासियों तो बधाई दी है. पीएम मोदी अपने ट्विटर अकाउंट से देश को शुभकामनाएं दी हैं.