Breaking News

29 साल की उम्र में इस बड़े खिलाड़ी ने Cricket को कहा अलविदा, वनडे में 36 गेंदों पर ठोका था शतक

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ कोरी एंडरसन (Corey Anderson ) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वो अब अमेरिका में टी-20 लीग खेलेंगे। एंडरसन पिछले कुछ सालों से चोट से परेशान थे। उनकी पत्नी अमेरिका में रहती है। कहा जा रहा है कि पत्नी के कहने पर ही उन्होंने न्यूजीलैंड से अमेरिका जाने का मन बना लिया है। आने वाले दिनों वो अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी खेल सकते हैं। 29 साल के एंडरसन मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयडेविल्स के लिए भी आईपीएल में खेल चुके हैं।

Corey Anderson quits New Zealand, to play for USA's Major League Cricket

साल 2013 में पहला अंतराष्ट्रीय मैच खेलने वाले एंडरसन ने अपनी ताबतोड़ बैटिंग से हर किसी को दीवाना बना दिया था। साल 2014 में उन्होंने शाहिद अफरीदी के 18 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। एंडरसन ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ सिर्फ 36 गेंदों पर सेंचुरी लगाकर सबसे तेज़ शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। एंडरसन ने 131 रनों की पारी के दौरान 14 छक्के लगाए थे। इससे पहले अफरीदी ने साल 1996 में सिर्फ 37 गेंदों पर शतक ठोका था। साल 2015 में एंडरसन के इस रिकॉर्ड को दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने तोड़ दिया था। उन्होंने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 31 गेंदों पर शतक लगाया था।

कोरी एंडरससन को 13 टेस्ट और 49 वनडे में खेलने का मौका मिला। इसके अलावा उन्होंने न्यूज़ीलैंड के लिए 31 टी-20 मैचों में भी शिरकत की. टेस्ट और वनडे में उन्होंने एक-एक शतक लगाया। एंडरसन ने न्यूजीलैंड को साल 2015 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाने में भी अहम रोल अदा किया। उन्होंने दो हाफ सेंचुरी लगाई, जिसमें से उन्होंने सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चेज़ करते हुए 58 रनों की पारी खेली। इसके अलावा एंडरसन वर्ल्ड कप 2015 में 16.71 की औसत से 14 विकेट भी लिए थे।