Breaking News

26 गेंद, 73 रन और 9 छक्के… इस पाकिस्तानी को भी चेज पसंद है, विराट कोहली से करार करने वाली कंपनी ने जोड़ा नाता

विराट कोहली को चेज पसंद है. ये बात पूरी दुनिया जानती है. पूरा वर्ल्ड क्रिकेट मानता है. हर क्रिकेट फैंस के जहन में ये बात बैठी है. लेकिन, पड़ोस के मुल्क यानी पाकिस्तान में भी कोई है, जिसे चेज करना उतना ही पसंद है, जितना की विराट कोहली को. तभी तो विराट कोहली के साथ करार करने वाली कंपनी ने अब उससे भी नाता जोड़ लिया है. ये अलग बात है कि विराट का करार कंपनी के साथ 8 सालों के लिए है, जबकि उस पाकिस्तानी खिलाड़ी का सिर्फ 2 साल के लिए. लेकिन, इन 2 सालों के करार के साथ भी उसने इतिहास रचा है.

हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के ऑलराउंडर आसिफ अली की, जिनके साथ स्पोर्ट्सवीयर कंपनी प्यूमा ने अगले 2 साल के लिए अनुबंध किया है. आसिफ अली प्यूमा के ब्रांड एंबेसडर बनने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं. विराट कोहली और प्यूमा के बीच डील साल 2017 में 8 सालों के लिए हुई थी. मतलब जैसे विराट कोहली भारत में प्यूमा का चेहरा है ठीक वैसे ही पाकिस्तान में आसिफ अली इसके एंबेसडर होंगे.

26 गेंद, 73 रन और 9 छक्के

क्रिकेट में आसिफ अली को भी चेज विराट कोहली की ही तरह पसंद है. इसका प्रमाण है पिछले 3 T20 में किया उनका प्रदर्शन, जिसके बूते उन्होंने ना सिर्फ अपनी फैन फॉलोइंग बढ़ा ली है बल्कि PCB और कप्तान बाबर आजम का भी भरोसा जीत लिया है. आसिफ अली ने पिछले 3 T20 में रनचेज करते हुए सिर्फ 26 गेंदों पर 73 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 280 से ऊपर का रहा और उनके बल्ले से 9 छक्के कहर बनकर टूटते दिखे.

आसिफ अली के रनचेज का ‘पोस्टमार्टम’

अब जरा इन 3 T20 मैचों में उनके रनचेज की कहानी को जरा एक एक कर समझिए. सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान को 24 गेंदों पर 37 रन की दरकार थी. आसिफ अली ने इसमें 12 गेंद पर नाबाद 27 रन ठोक दिए. अफगानिस्तान के खिलाफ 12 गेंदों पर 24 रन चाहिए थे पाकिस्तान को. आसिफ अली ने आकर सिर्फ 7 गेंदों पर ही 25 रन ठोक दिया. ये दोनों मैच T20 वर्ल्ड कप में खेले गए थे. और अब वेस्ट इंडीज के खिलाफ T20 में पाकिस्तान को 16 गेंद पर 24 रन बनाने थे. आसिफ अली ने उसनें 7 गेंद पर नाबाद 21 रन जड़े.