Breaking News

20 साल बाद इस खूंखार आतंकवादी के भाई की हवेली अब बिकने वाली, कीमत जान होंगे हैरान

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के भाई इब्राहिम बिन लादेन की हवेली अब बिकने वाली है. अमेरिका के लॉस एंजेलिस में स्थित यह शानदार हवेली पिछले 20 साल से खाली पड़ी थी. इस हवेली की बिकवाली की खबर सामने आते ही यह वायरल हो गई है. आपको यह भी बता दें कि यह हवेली करीब 2 अरब डॉलर में बिकने वाली है.

दरअसल अमेरिका का लॉस एंजेलिस महंगा शहर है. इस हवेली को इब्राहिम बिन लादेन ने 1983 में खरीदा था. तब इसके लिए उसने करीब 20 लाख डॉलर यानी 1.48 करोड़ रुपये चुकाए थे. लेकिन यह हवेली पिछले 20 साल से खाली पड़ी है. इसमें कोई रहने वाला नहीं है.

हवेली कुल दो एकड़ जमीन पर बनी है. यह लॉस एंजेलिस के प्रसिद्ध होटल बेल एयर और बेल एयर कंट्री क्‍लब से पैदल दूरी पर स्थित है. ऐसे में इसकी कीमत अधिक होना जायज है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जब 2001 में ओसामा बिन लादेन ने अमेरिका में बड़ा आतंकी हमला करवाया था, उसके बाद से ही इब्राहिम ने इसमें रहना बंद कर दिया था.

इस हवेली को 1931 में बनाया गया था. इसमें सात बेडरूम और पांच बाथरूम हैं. साथ ही इमारत के बाहरी हिस्‍से में भी काफी जगह है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इब्राहिम बिन लादेन अपनी पूर्व पत्‍नी क्रिस्‍टीन के साथ यहां रहता था. लेकिन 9/11 के हमले के बाद से ही उसने यह छोड़ दी थी.